scriptदिल्ली में परीक्षा देने वाले को पता नहीं, यहां आकर फंस गए मुन्ना भाई | CISF recruitment exam, Candidates caught in biometric attendance | Patrika News

दिल्ली में परीक्षा देने वाले को पता नहीं, यहां आकर फंस गए मुन्ना भाई

locationभिलाईPublished: Aug 14, 2019 12:35:07 am

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ( सीआइएसएफ) की भर्ती में अपने बदले मुन्ना भाइयों से लिखित परीक्षा दिलवाने वाले 32 अभ्यर्थी पकड़े गए। मूल अभ्यर्थियों के बदले मुन्ना भाइयों ने लिखित परीक्षा दी और अच्छे नंबरों से पास भी हो गए।

patrika

यहां एक,दो नहीं बल्कि 32 मुन्ना भाई पैसा लेकर चंपत हो गए, बायोमैट्रिक अटेंडेंस में पकड़ में आ गए अभ्यर्थी

भिलाई@Patrika. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ( सीआइएसएफ) की भर्ती (CISF recruitment exam for constables) में अपने बदले मुन्ना भाइयों से लिखित परीक्षा दिलवाने वाले 32 अभ्यर्थी पकड़े गए। मूल अभ्यर्थियों के बदले मुन्ना भाइयों ने लिखित परीक्षा दी और अच्छे नंबरों से पास भी हो गए। (CISF) अब जब शारीरिक परीक्षा की बारी आई तो बायोमैट्रिक अटेंडेंस ( Biometric attendance) में अंगूठे का निशान मेल नहीं खाने से सारा राज खुल गया। (Bhilai patrika) उतई पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 330, 420, 429, 67, 68 के तहत अपराध दर्ज किया है। पकड़े गए सभी अभ्यर्थी राजस्थान और हरियाणा के रहने वाले हैं।
सीआइएसएफ ने सिविल सर्विसेस कमीशन (एसएससी)

सीआइएसएफ ने सिविल सर्विसेस कमीशन (एसएससी) के माध्यम से आरक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। भर्ती परीक्षा दो चरणों में 18 फरवरी और 5 मार्च को हुई। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों का बुधवार को उतई स्थित सीआइएसएफ के भर्ती प्रशिक्षण केंद्र (आारटीसी ) में शारीरिक परीक्षा थी। इस बार मूल अभ्यर्थी जिन्होंने भर्ती के लिए आवेदन किए थे वे स्वयं पहुंचे। परीक्षा से पहले उपस्थिति के लिए सभी का बायोमैट्रिक अटेंडेंस लिया गया। इस दौरान उन 32 अभ्यर्थियों के अंगूठे का निशान लिखित परीक्षा के दिन लिए गए अटेंडेस से मेल नहीं खाया। एक साथ 32 अभ्यर्थियों के बायोमैट्रिक अटेंडेंस मैच नहीं होने से सीआइएसफ के अधिकारियों को शक हुआ। उन्होंने सभी छात्रों से सख्ती से पूछताछ की तो सारा राज उगल दिया। इसके बाद सीआइएसएफ के अधिकारियों ने मामला उतई पुलिस को सौंप दिया।
यह भी पढ़ें
#CA Final Result : ट्विनसिटी के 16 होनहारों ने अपनी सफलता का परचम लहराया

परीक्षा में बैठने के लिए 75 हजार से डेढ़ लाख रुपए लिए थे
पकड़े गए सभी 32 मुन्ना भाइयों ने मूल अभ्यर्थियों के बदले लिखित परीक्षा में बैठने के लिए 75 हजार से लेकर डेढ़ लाख रुपए तक लिए थे। उन्होंने आवेदकों को परीक्षा में पास होने की गारंटी भी दी थी और सभी पास भी हो गए। लिखित परीक्षा के नतीजे जारी होते ही पूरे पैसे ले लिए। मुन्ना भाई कहां के रहने वाले हैं यह अभी पता नहीं चला है। पुलिस इस संबंध में अभ्यर्थियों से पूछताछ कर रही है।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर .. ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो