CM भूपेश ने किया केंद्र सरकार पर बड़ा हमला, भाजपाइयों से पूछा बताएं छत्तीसगढ़ के किसानों का बोनस किसने रोका

अनर्गल बयानबाजी नहीं करने की नसीहत देते हुए भाजपाइयों से दो टूक कहा कि वे लोग ही बताएं कि केंद्र सरकार द्वारा किसानों का बोनस रोकना सही है या गलत?

By: Dakshi Sahu

Published: 13 Jan 2021, 11:24 AM IST

भिलाई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धान खरीदी को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर फिर हमला बोला। उन्होंने अनर्गल बयानबाजी नहीं करने की नसीहत देते हुए भाजपाइयों से दो टूक कहा कि वे लोग ही बताएं कि केंद्र सरकार द्वारा किसानों का बोनस रोकना सही है या गलत? केंद्र सरकार पर जानबूझकर खरीदी को प्रभावित करने का भी आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने यहां मंगलवार को भिलाई और रिसाली नगर निगम तथा जामुल नगर पालिका में विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। रिसाली में हुई सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडिशा में किसानों को कालिया, आंध्रप्रदेश में ऋतुराज और तेलंगाना में रायथु बंधु योजना के तहत किसानों को अतिरिक्त सहायता राशि दी जा रही है। स्वयं केंद्र सरकार किसान सम्मान निधि के तहत प्रत्येक किसान को 6000 रुपए दे रही है। छत्तीसगढ़ सरकार किसानों से किए वादे को पूरा करने राजीव गांधी किसान न्याय योजना लाई और समर्थन मूल्य व 2500 रुपए के बीच के अंतर की राशि प्रति एकड़ 10 हजार रुपए को देकर धान खरीद रही है, तो आपत्ति क्यों?

पहले बारदाना नहीं दिया अब चावल खरीदने में अनाकानी
सीएम बघेल ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार धान खरीदी में जानबूझकर अड़ंगा डाल रही है। हमने 3.50 लाख गठान बारदाने की मांग की थी, लेकिन 1.45 लाख गठान देने पर ही सहमति जताई। उसमें भी अभी तक 1.05 लाख गठान मिला है। सेंट्रल पुल में 60 लाख मीट्रिक टन चावल खरीदने की बात कहने वाली केंद्र सरकार मात्र 24 लाख मीट्रिक टन चावल ले रही है।

युवाओं के लिए खुलेंगे रोजगार के अवसर
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट के बावजूद पूरे देश में छत्तीसगढ़ का प्रदर्शन श्रेष्ठ रहा है। निवेशकों के लिए अनुकूल राज्यों की सूची में छग टॉप-10 में शामिल है। अर्थव्यवस्था पटरी पर आ रही है। युवाओं के लिए ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर खोलेंगे। शिक्षाकर्मी और असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती हो चुकी है। जल्द ही पुलिस भर्ती भी होने वाली है। नए उद्योग लगेंगे जिसमें युवाओं को रोजगार मिलेगा।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned