scriptCM का बड़ा बयान, BSP में रिक्त पदों पर होने वाली भर्ती में छत्तीसगढिय़ों को मिलेगी प्राथमिकता | CM Bhupesh Baghel, Bhilai steel plant job vacency | Patrika News

CM का बड़ा बयान, BSP में रिक्त पदों पर होने वाली भर्ती में छत्तीसगढिय़ों को मिलेगी प्राथमिकता

locationभिलाईPublished: Feb 21, 2019 10:52:49 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

भिलाई इस्पात संयंत्र (बीएसपी) के रिक्त पदों की भर्ती में छत्तीसगढ़ के लोगों को प्राथमिकता मिलेगी। यह घोषणा दशहरा मैदान रिसाली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सर्व समाज के अभिनंदन समारोह में की।

PATRIKA

CM का बड़ा बयान, BSP में रिक्त पदों पर होने वाली भर्ती में छत्तीसगढिय़ों को मिलेगी प्राथमिकता

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र (बीएसपी) के रिक्त पदों की भर्ती में छत्तीसगढ़ के लोगों को प्राथमिकता मिलेगी। यह घोषणा दशहरा मैदान रिसाली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सर्व समाज के अभिनंदन समारोह में की। उन्होंने कहा कि सेल की अन्य इकाइयों इसी तरह का प्रावधान है।
प्रावधान किया जाना चाहिए
ओडिसा का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां जब भी रिक्त पदों पर विज्ञापन जारी किया जाता है तब भर्ती नियम में इस बात का उल्लेख किया जाता है कि ओडिय़ा भाषी लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी। इसी तरह के प्रावधान बीएसपी के रिक्त पदों की भर्ती को लेकर किया जाएगा।
रोजगार कार्यालय से होती थी भर्ती
मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले बीएसपी में रिक्त 50 फीसद पदों पर दुर्ग रोजगार कार्यालय से भर्ती होती थी। छह जिले के पंजीकृत युवकों को मौका मिलता था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तृतीय और चतुर्थ वर्ग कर्मचारी की भर्ती देशभर से होने लगी। इसके कारण स्थानीय लोगों को प्राथमिकता नहीं मिल रही है। लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने इसके लिए एक रास्ता सुझाया है।
उन्होंने कई बार बीएसपी के अधिकारियों की बैठक में ओडिशा के यूनिट की तरह प्रदेश के युवकों को प्राथमिकता देने की बात कही लेकिन पूर्ववर्ती सरकार ने लागू नहीं किया। अब हमारी सरकार इस दिशा में काम करेगी। उन्होंने बीएसपी के सीईओ एके रथ से चर्चा करने की बात भी कही।
रेत खदान बंद, अब पंचायत स्तर पर निकालेंगे टेडर
सीएम ने कहा कि हमने रेत खदान बंद करा दिया है। पारदर्शिता लाने के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर पहले प्राप्त होने वाले राजस्व से डेढ़ गुणा दर पर नियम शर्तों के साथ टेंडर जारी करने का निर्णय लिया है। दशहरा मैदान में यादव, मुस्लिम, चंद्राकर, कुर्मी, ब्राह्मण, पनिका, मानिकपुरी, सिन्हा डड़सेना कलार, बघेल, सेन, स्वर्णकार सहित अन्य पिछड़ा समाज के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री, लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू, विधायक देवेन्द्र यादव का सम्मान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो