scriptनक्सलियों की नींद उड़ाने वाले जवानों के हाथों में CM की सुरक्षा, जानिए क्यों दी गई इन्हें बड़ी जिम्मेदारी | CM Bhupesh Baghel Security guard | Patrika News

नक्सलियों की नींद उड़ाने वाले जवानों के हाथों में CM की सुरक्षा, जानिए क्यों दी गई इन्हें बड़ी जिम्मेदारी

locationभिलाईPublished: Jan 21, 2019 04:05:48 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भिलाई तीन स्थित निवास की सुरक्षा के लिए पुलिस मुख्यालय से छत्तीसगढ़ आम्र्स फोर्स की एक कंपनी मिल गई है।

PATRIKA

नक्सलियों की नींद उड़ाने वाले जवानों के हाथों में CM की सुरक्षा, जानिए क्यों दी गई इन्हें बड़ी जिम्मेदारी

भिलाई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भिलाई तीन स्थित निवास की सुरक्षा के लिए पुलिस मुख्यालय से छत्तीसगढ़ आम्र्स फोर्स की एक कंपनी मिल गई है। कंपनी में प्रथम वाहिनी एफ कंपनी के असिस्टेंट कमांडर, प्लाटून कमांडर कंपनी कमांडर रैंक के अधिकारी और कांस्टेबल हैं।
जवान रात में सीएम हाउस की सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे हैं। एएसपी विजय पांडेय ने बताया कि मुख्यालय से एक प्रथम वाहिनी एफ कंपनी मिली है। इसमें ८० अधिकारी और जवान शामिल हैं। उन्हें सेक्टर ६ कोतवाली की बैरक में रखा गया है।
जवानों की चल रही ट्रेनिंग
फिलहाल जवानों को अभी ट्रेनिंग दिया जा रहा है। उनसे परेड कराया जा रहा है। साथ ही सीएम हाउस में कैसे ड्यूटी की जाती है उसके बारे में ट्रेन किया जा रहा है। इसके पहले प्रथम वाहिनी एफ कंपनी के जवानों की ड्यूटी सुकमा के जंगलों में थी।
थानों में वापस बुलाया जाएगा पुलिस बल
कंपनी के जवान मिलने से अब थाना से लगाए गए बल को वापस बुला लिया जाएगा। इससे थाने में बल की कमी दूर हो जाएगी। जवानों को काम में भी अब सहूलियत होगी। फिलहाल मुख्यमंत्री आवास में अलग-अलग थाना क्षेत्र के निरीक्षकों की एक-एक दिन ड्यूटी लगाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो