scriptजब CM ने भावी इंजीनियरों से हंसते हुए पूछा, पहचानते हो कौन है मंत्री लखमा ? तो युवाओं ने दिया ये जवाब… | CM Bhupesh Baghel visit in CSVTU Bhilai | Patrika News

जब CM ने भावी इंजीनियरों से हंसते हुए पूछा, पहचानते हो कौन है मंत्री लखमा ? तो युवाओं ने दिया ये जवाब…

locationभिलाईPublished: Jan 13, 2019 03:43:35 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

हंसते हुए सीएम ने कहा कि क्या आप मंत्री कवासी लखमा को पहचानते हैं?

patrika

जब CM ने भावी इंजीनियरों से हंसते हुए पूछा, पहचानते हो कौन है मंत्री लखमा ? तो युवाओं ने दिया ये जवाब…

भिलाई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय में 68 करोड़ की लागत से बनने वाले यूटीडी भवन, लाइब्रेरी व ऑडिटोरियम निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। भूमिपूजन के कार्यक्रम में गृह एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू, आबकारी विभाग मंत्री कवासी लकमा, तकनीकी शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव, कोंडागांव के विधायक मोहन मरकाम भी बतौर अतिथि शामिल हुए। स्वामी विवेकानंद जयंती के खास मौके पर हुए कार्यक्रम में सीएम बघेल ने कहा कि विवेकानंद ने पूरी दुनिया को जो संदेश दिए आज भी हम उसे याद करते हैं।
विवेकानंद ने जीवित नारायण की सेवा को सबसे बड़ा उद्देश्य माना है। सीएम ने मंच से कहा कि पाटन ब्लॉक ने चार कुलपति दिए हैं। सीएसवीटीयू के कुलपति डॉ. मुकेश कुमार वर्मा उनमें से एक है। मुकेश मर्रा स्कूल में मेरे जूनियर रहे हैं। आज मैं बहुत व्यस्त था, लेकिन मुकेश ने बुलाया तो कैसे इनकार करता। उनके एक बुलावे पर मैं चला आया।
एयरपोर्ट नामकरण में अपनी भूमिका बताई
सीएम ने बताया कि प्रदेश के प्रथम आइसीएस टॉपर स्वामी आत्मानंद ने अपनी नौकरी को ठोकर मारते हुए स्वामी विवेकानंद आश्रम ज्वॉइन किया। स्वामी आत्मानंद की स्मृति में ही रायपुर एयरपोर्ट का नामकरण मेरे ही अशासकीय संकल्प पर हुआ है।
छात्रों से पूछा, मंत्री कवासी लखमा को पहचानते हो?
भूमिपूजन के दौरान मंच पर केबिनेट मंत्री कवासी लखमा भी मौजूद थे। सीएम ने जैसे ही उनका नाम लिया, वहां मौजूद विद्यार्थी और प्रोफेसरों ने जोरदार अवाज में उनका अभिवादन किया। इस पर हंसते हुए सीएम ने कहा कि क्या आप मंत्री कवासी लखमा को पहचानते हैं? यह सुनकर वहां मौजूद विद्यार्थियों ने हाथ उठाए, इस पर लखमा भी मंच पर खड़े हुए और अभिवादन स्वीकार किया।
पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय को दिया धन्यवाद
सीएम ने आगे कहा, मैं इस बात का भी स्मरण करता हूं कि जब पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय विधानसभा अध्यक्ष थे तब तकनीकी विवि का नाम उन्होंने विवेकानंद के नाम पर रखने के लिए मुझे भी समर्थन करने का मौका दिया। सीएम मंच से ही प्रेमप्रकाश पांडेय को भी बधाई दी कि उन्होंने विवि का नाम विवेकानंद के नाम से रखवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो