scriptCM Bhupesh gave a big statement about PM Modi on pretext of inflation | महंगाई के बहाने CM भूपेश का PM मोदी पर तंज, कहा 135 करोड़ जनता का नहीं चंद उद्योगपतियों को नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री | Patrika News

महंगाई के बहाने CM भूपेश का PM मोदी पर तंज, कहा 135 करोड़ जनता का नहीं चंद उद्योगपतियों को नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं। अभी तो उपचुनाव में पांच रुपए और दस रुपए पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए हैं। पांच राज्यों में भारतीय जनता पार्टी को हरा दो, मंहगाई अपने आप कम हो जाएगी।

 

भिलाई

Published: November 15, 2021 05:17:29 pm

भिलाई. महंगाई को लेकर जनजागरण पदयात्रा का आगाज करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नें केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। छावनी के लाल मैदान से उन्होंने केंद्र को ललकारा और कहा कि पांच राज्यों के चुनाव में भाजपा को सबक सीखा दो महंगाई कम हो जाएगी। बाल दिवस का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू की 132 वीं जंयती पर पूरे विश्व में उनको याद किया जा रहा है। हमारे भिलाई से उनका विशेष नाता रहा है। यह भिलाई इस्पात संयंत्र उनकी देन। उन्होंने कहा था कि यह तीर्थ है हमारा। इसमें पूरे हिंदुस्तान के लोग काम करते हैं। इस वजह से भिलाई को मिनी भारत के नाम से जानते हैं। हम सबकी पहचान भिलाई है। भिलाई के हम मूल निवासी हैं। राष्ट्रीय राजनीति की समझ रखने वाले लोग इस भिलाई में रहते हैं।
महंगाई के बहाने CM भूपेश का PM मोदी पर तंज, कहा 135 करोड़ जनता का नहीं चंद उद्योगपतियों को नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री
महंगाई के बहाने CM भूपेश का PM मोदी पर तंज, कहा 135 करोड़ जनता का नहीं चंद उद्योगपतियों को नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री
नशा उतार दे जनता
मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं। अभी तो उपचुनाव में पांच रुपए और दस रुपए पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए हैं। पांच राज्यों में भारतीय जनता पार्टी को हरा दो, मंहगाई अपने आप कम हो जाएगी। त्योहार के समय में जिस तरह से सामान के दर बढ़ाकर व्यापारी छूट का ऐलान करते हैं, वैसे ही भाजपा ने त्योहार से पहले पेट्रोल और डीजल में 30 और 32 रुपए बढ़ा दिए। घटाया कितना पांच रुपए और दस रुपए। पांच राज्यों के चुनाव में उनको सबक सीखा दो तो दोनों के दर यूपीए सरकार के बराबर आ जाएंगे। तब पेट्रोल 50 और 60 रुपए में मिलने लगेगा। जनता ही तय कर दे तो उनका नशा उतर जाएगा। जब सरकार कुछ न करे तो जनता उठ खड़ी होती है। कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा की जनता ने संदेश दे दिया है। अब भिलाई के माध्यम से पूरे देश में संदेश देना है।
सांसद सरोज पाण्डेय पर साधा निशाना
उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राष्ट्रीय पदयात्रा का आह्वान भिलाई से किया है। भिलाई से ही पूरे देश में संदेश जाना है। पूरे देश में महंगाई से लोग परेशान हैं। घरों में अर्थ व्यवस्था चौपट हो गई है। दाल, तेल की कीमत आसमान छू रही है। रसोई गैस जो चार सौ रुपए में मिलता था वह 971 रुपए हो गया। डीजल और पेट्रोल सेंचुरी लगा रहे हैं, प्रतिस्पर्धा में दोनों नाट आउट हैं। हेमामालिनी और स्मृति इरानी बैठते थे चौक में गैस सिलेंडर लेकर, सरोज पाण्डेय भी बैठती थीं आज उनकी बोलती क्यों बंद है। जनता चुप नहीं है।
उपचुनाव में भाजपा शासित राज्यों में मिली हार
बघेल ने कहा कि उपचुनाव के दौरान आसाम, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी ने चुनाव में जीत हासिल की। वहीं कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार थी, फिर भी उपचुनाव में लोक सभा सीट और विधानसभा सीट में सूपड़ा साफ हो गया। हरियाणा में जमानत जब्त हो गई। असर यह हुआ दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम केंद्र सरकार को कम करने पड़े।
भाजपा के आइना दिखाने वालों को दिया मंच से जवाब
सीएम ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक्साइज ड्यूटी 9 रुपए और 3 रुपए न हो जाए तब तक मंहगाई के खिलाफ लड़ाई लडऩा है। हमसे कहते हैं कि पेट्रोल और डीजल में वेट कम कर दो, हमने कहा एक्साइज ड्यूटी कम कर दो, सेस लगाए हैं उसको खत्म कर दो मंहगाई अपने आप खत्म हो जाएगी, किसी को राजनीति करने की जरूरत नहीं है।
पीएम पर भी बोला हमला
सीएम ने पीएम पर भी हमला बोलते हुए कहा कि वे देश के 135 करोड़ का नेतृत्व कर रहे हैं, किसी दो चार उद्योगपति का नेतृत्व नहीं कर रहे हैं। उनकी तिजोरी भरने से फुर्सत मिल जाए तो जनता की जरूर सुन लीजिए। जनता मांफ करने वाली नहीं है, आक्रोशित है।
देख लिया सात साल गुजरात मॉडल अब देखो छत्तीसगढ़ मॉडल
सीएम ने कहा कि गुजरात मॉडल दिखा रहे थे, देश की जनता सात साल में देख ली है। मंहगाई और बेरोजगारी चरम पर है। अब पूरे देश में चलेगा छत्तीसगढ़ मॉडल। यहां समर्थन मूल्य में धान खरीदी होती है। इनपुट सबसिडी दी जाती है। 9 हजार रुपए प्रति एकड़, 2540 रुपए इन पुट मिलाकर। अगले साल वह 2650 और चुनाव आते-आते वह 2800 क्विंटल हो जाएगा।
दो दिन से इस्पात मंत्री को लगा रहा हूं फोन
बीएसपी के कर्मचारी एरियर्स को लेकर परेशान हैं। एरियर्स मिलेगा कम्प्यूटर में दिखाने भी लगा कुछ समय के लिए, यह सुनकर उधार में लाखों का सामान ले लिए और अब उसमें मंत्री हस्ताक्षर नहीं कर रहे हैं। दो दिन से इस्पात मंत्री से चर्चा करने की कोशिश कर रहा हूं। बात ही नहीं हो पा रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से बात करने की फुर्सत नहीं है। दस्तखत कर देते तो हजारों परिवार के घर में दीपावली के समय एरियर्स बट गया होता। अभी भी हस्ताक्षर कर दें तो यह कर्मी कर्ज से मुक्त हो जाएंगे। कांग्रेस से सत्तर साल का हिसाब पूछने वाले यह बता दें कि जिस रेलवे स्टेशन, तेल कंपनी, एयरपोर्ट को बेच रहे हैं यह क्या है। स्टील प्लांट को किसने बनाया।
यह थे मौजूद

इस मौके पर मंच का संचालन निर्मल कोसरे ने किया। वहीं प्रभारी सचिव चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, दुर्ग विधायक अरुण वोरा, भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, भिलाई शहर जिला अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, राम गोपाल अग्रवाल, गिरीश देवांगन, गुरमुख सिंह होरा, प्रदीप चौबे, प्रतिमा चंद्राकर, भजन सिंह निरंकारी, रवि घोष, चंद्रशेखर शुक्ला, नीता लोधी, लाल जी चंद्रवंशी, लक्षमण चंद्राकर, बृजमोहन सिंह, जितेंद्र साहू, राजेंद्र साहू, अरुण सिंह सिसोदिया, दुर्ग महापौर धीरज बाकलीवाल, धर्मेंद्र यादव, राजेश यादव, नीरज पाल, लक्ष्मीपति, दिवाकर भारती और राजीव शर्मा मौजूद थे।
झलकियां :-
- पोट्टी श्रीरामुलु चौक में प्रतिमा में माल्यार्पण करने के बाद सीएम ने जन-जागरण पदयात्रा की शुरुआत की।
- जलेबी चौक पहुंचे तो यहां जलेबी का स्वाद लिया।
- रास्ते में खड़े बच्चों और महिलाओं ने सीएम को हाथ में फूल दिया।
- कांग्रेसियों को मंच के करीब आकर बैठने की इजाजत देने सीएम ने एसपी से मंच से कहा।
भाजपा के लोग नहीं दिखा पाए आइना
- भाजपा के लोग सीएम को आइना दिखाने का इंतजार कर रहे थे। भाजपा के रामउपकार तिवारी समेत लगभग 25 भाजपा कार्यकर्ताओं को को दोपहर 3.30 बजे ही पुलिस बस में लेकर पुलगांव थाना ले गई।
एरियर्स की जगह बोल गए बोनस
मुख्यमंत्री बीएसपी कर्मियों को अब तक एरियर्स की राशि नहीं मिली है। यह कहने की जगह बोनस नहीं मिला है कह दिए। एरियर्स को लेकर ही वे इस्पात मंत्री से चर्चा करना चाह रहे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.