script

लॉकडाउन में ऑनलाइन स्टडी के नाम पर मोटा फीस वसूल रहे थे निजी स्कूल, मुख्यमंत्री ने लगाई रोक

locationभिलाईPublished: Apr 02, 2020 04:40:32 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

निजी स्कूलों द्वारा ऑनलाइन स्टडी मटेरियल के बहाने विद्यार्थियों पर फीस जमा कराने दबाव बनाने की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है। उन्होंने तत्काल प्रभाव से फीस वसूली पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। (Corona lockdown in chhattisgarh)
 

लॉकडाउन में ऑनलाइन स्टडी के नाम पर मोटा फीस वसूल रहे थे निजी स्कूल, मुख्यमंत्री ने लगाई रोक

लॉकडाउन में ऑनलाइन स्टडी के नाम पर मोटा फीस वसूल रहे थे निजी स्कूल, मुख्यमंत्री ने लगाई रोक

दुर्ग. निजी स्कूलों द्वारा ऑनलाइन स्टडी मटेरियल (Online study material) के बहाने विद्यार्थियों पर फीस (private school fees)जमा कराने दबाव बनाने की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है। उन्होंने तत्काल प्रभाव से फीस वसूली पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। इस पर संचालक ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी कर फीस वसूली पर रोक लगाने और फीस के लिए दबाव बनाने वाले स्कूलों की रिपोर्ट तलब की है। (Chhattisgarh government )
लगाई निजी स्कूलों के फीस वसूली पर रोक
सीएम भूपेश बघेल के निर्देश के बाद सभी निजी स्कूलों द्वारा फीस वसूल पर रोक लगा दी गई है। मुख्यमंत्री ने निजी स्कूल संचालकों से कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन की स्थिति में पालकों से बच्चों की स्कूल फीस की वसूली स्थगित रखी जाए। लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा इस संबंध में त्वरित कार्रवाई करते हुए निजी स्कूलों से फीस वसूली स्थिगित करने का आदेश जारी कर दिया गया है।
Read more: CM के गृह जिले से अच्छी खबर, आइसालेशन में रह रहे 52 लोगों के सिर से टला कोरोना संक्रमण का खतरा

जिला शिक्षा अधिकारी को किया निर्देशित
संचालक लोक शिक्षण जितेन्द्र शुक्ला ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि निजी स्कूल लॉकडाउन की अवधि में स्कूल फीस वसूली स्थगित रखें, जिससे पालकों और बच्चों को अनावश्यक परेशानी नहीं हो। जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी निर्देश में कहा है कि राज्य शासन को ऐसी सूचनाएं मिल रही है कि अनेक निजी शालाओं द्वारा लॉकडाउन की अवधि में भी स्कूल फीस जमा करने संबंधी संदेश पालकों को लगातार भेजे जा रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो