scriptदुर्ग संभाग के दो दिग्गज मंत्रियों को मुख्यमंत्री भूपेश ने बनाया राज्य सरकार का प्रवक्ता | CM made cg government spokesperson for Agriculture and Forest Minister | Patrika News

दुर्ग संभाग के दो दिग्गज मंत्रियों को मुख्यमंत्री भूपेश ने बनाया राज्य सरकार का प्रवक्ता

locationभिलाईPublished: Jul 01, 2020 05:38:22 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

दुर्ग संभाग के दो दिग्गज मंत्री अब राज्य सरकार के प्रवक्ता की भी भूमिका अदा करेंगे। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और वन मंत्री मोहम्मद अकबर छत्तीसगढ़ सरकार के अधिकृत प्रवक्ता होंगे। (CG Government spoke person)

दुर्ग संभाग के दो दिग्गज मंत्रियों को मुख्यमंत्री भूपेश ने बनाया राज्य सरकार का प्रवक्ता

दुर्ग संभाग के दो दिग्गज मंत्रियों को मुख्यमंत्री भूपेश ने बनाया राज्य सरकार का प्रवक्ता

भिलाई. दुर्ग संभाग के दो दिग्गज मंत्री अब राज्य सरकार के प्रवक्ता की भी भूमिका अदा करेंगे। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और वन मंत्री मोहम्मद अकबर छत्तीसगढ़ सरकार के अधिकृत प्रवक्ता होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इन दोनों मंत्रियों को राज्य सरकार का पक्ष रखने के लिए अधिकृत किया है। इससे पहले भी कैबिनेट सहित अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं पर राज्य सरकार का पक्ष इन्ही दोनों मंत्रियों की तरफ से रखा जाता था। मीडिया की तरफ से लगातार इस बाबत मांग भी हो रही थी, कुछ मंत्रियों को राज्य सरकार का पक्ष रखने के लिए अधिकृत किया जाए, लिहाजा सरकार ने दो मंत्रियों को इसकी जिम्मेदारी दी है।
मध्यप्रदेश की राह पर छत्तीसगढ़
दरअसल मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में सरकार के अधिकृत प्रवक्ताओं की नियुक्ति होती है। हालांकि छत्तीसगढ़ में कभी इस तरह की स्थिति नहीं रही, भाजपा शासनकाल में भी इस तरह से तीन मंत्रियों को सरकार का पक्ष रखने के लिए अधिकृत किया गया था, लेकिन वो ज्यादा प्रभावी नहीं हो सका।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से दो मंत्रियों को सरकार का अधिकृत प्रवक्ता नियुक्ति करने के पीछे उद्देश्य यही है कि सरकार की तरफ से दी जाने वाली जानकारियों में विविधता ना रहे और जनता के बीच किसी भी विषय पर स्पष्ट जानकारी पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो