scriptऐसा क्या हुआ कि चिलचिलाती धूप में कलक्टर और एसपी को करना पड़ा सड़क पर पैदल मार्च, जानिए आप भी सच | Collector-SP did march on the road | Patrika News

ऐसा क्या हुआ कि चिलचिलाती धूप में कलक्टर और एसपी को करना पड़ा सड़क पर पैदल मार्च, जानिए आप भी सच

locationभिलाईPublished: Apr 22, 2018 02:28:48 pm

Submitted by:

Hemant Kapoor

शहर के बाजारों को कब्जामुक्त कर ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए कलक्टर-एसपी ने अफसरों के साथ रविवार को सड़कों पर पैदल घूमकर जायजा लिया।

Collector durg
दुर्ग . शहर के बाजारों को कब्जामुक्त कर ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए कलक्टर-एसपी ने अफसरों के साथ रविवार को सड़कों पर पैदल घूमकर जायजा लिया। इस दौरान बाजार क्षेत्रों में आवाजाही में बाधक बन रहे निर्माणों के साथ वाहनों के पार्किंग के विकल्पों पर फोकस किया गया। कलक्टर-एसपी सहित तमाम अफसर चिलचिलाती धूम में करीब डेढ़ घंटे तक सड़क पर घूमते रहे। इस दौरान उन्होंने पुराना बस स्टैड से लेकर रेलवे स्टेशन तक जायजा लिया।
जिला प्रशासन द्वारा पिछले महीनेंभर से शहर में ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत अब तक बाजारों से करीब 250 अवैध कब्जे हटाए जा चुके हैं। इसके अलावा दुकानों के सामने के चबूतरे व शेड भी हटवाएं गए हैं। इससे शहर की अधिकतर सड़कें चौड़ी व साफ-सुथरी हो चुकीं हैं। जिला प्रशासन द्वारा अब हटाए गए जगहों पर दोबारा कब्जा न हो और बचे हुए कब्जों को हटाकर स्थिति को और बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इस क्रम में अफसरों ने रविवार को सुबह साढ़े 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक सड़कों पर पैदल घूमकर स्थिति जायजा लिया। कलक्टर उमेश अग्रावल, एसपी डॉ. संजीव शुक्ला के साथ एडीएम संजय अग्रवाल, एसडीएम कैलाश वर्मा, सीएसपी भोजराम पटेल, पीडब्लूडी के ईई विजय कोर्राम, निगम के ईई अशोक दत्ता सहित अन्य अधिकारी भी इस दौरान मौजूद थे।
अब कॉम्पलेक्सों से हटेंगे अतिरिक्त निर्माण
कलक्टर-एसपी ने अधिकारियों के साथ बाजार क्षेत्र में इंदिरा मार्केट, हटरी बाजार और अनाज लाइन का निरीक्षण किया। इस दौरान निगम के कॉम्पलेक्सों में अतिरिक्त निर्माण की शिकायत सामने आई। इस पर इन निर्माणों को भी हटाने का निर्णय किया गया। इसके लिए निगम को निर्देश दिया गया।
हटेंगे बाधक पेड़ और ट्रांसफार्मर
कलक्टर-एसपी ने बाजार के बाद स्टेशन रोड का पुराना बस स्टैंड से लेकर शहीद चौक और रेलवे स्टेशन से लेकर सर्किट हाउस तक निरीक्षण किया। इस दौरान सड़क के किनारे दर्जनभर पेड़ व ट्रांसफार्मर पाए गए, जिनसे ट्रेफिक व्यवस्था प्रभावित हो रही है। इन्हें भी हटाने का निर्णय किाय गया।
शंकरनाला का पुल होगा चौड़ा
अफसरों ने बुनकर संघ कार्यालय के सामने शंकरनाला पुल का भी निरीक्षण किया गया। यह पुल बेहद सकरा है। इसके कारण अक्सर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती है। कलक्टर-एसपी ने इस पुल को चौड़ा करने के लिए कहा। इसके लिए आसपास के कब्जे भी हटाए जाएंगे।
50 लाख से बनेगा डिवाइडर
निरीक्षण के बाद पीडब्लूडी के अफसर ने बताया कि स्टेशन रोड पर ट्रेफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए पुराना बस स्टैंड से शंकरनाला पुल तक डिवाइडर बनाया जाएगा। इसके लिए 50 लाख का प्लान बनाया गया है। सीएसपी ने बताया कि इसके साथ ही सड़क पर दोनों किनारों पर येलो मार्किंग कर पार्किंग कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो