scriptअवैध प्लाटिंग के खिलाफ भिलाई-चरोदा में आयुक्त ने लिया एक्शन | Commissioner took action in Bhilai-Charoda against illegal plating | Patrika News

अवैध प्लाटिंग के खिलाफ भिलाई-चरोदा में आयुक्त ने लिया एक्शन

locationभिलाईPublished: Jun 04, 2022 11:32:32 pm

Submitted by:

Abdul Salam

जिन्होंने जमीन खरीदा है, वे खुद ही थाना पहुंचकर उक्त व्यक्ति के नाम का करेंगे खुलासा,

अवैध प्लाटिंग के खिलाफ भिलाई-चरोदा में आयुक्त ने लिया एक्शन

अवैध प्लाटिंग के खिलाफ भिलाई-चरोदा में आयुक्त ने लिया एक्शन

भिलाई. नगर पालिक निगम भिलाई-चरोदा क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश आयुक्त ने दिया। जिसके बाद वार्ड -11, डबरापारा क्षेत्र में नहर किनारे पानी टंकी के पास की जगह पर की जा रही अवैध प्लाटिंग की जानकारी प्राप्त होने पर त्वरीत कार्रवाई करते हुए जेसीबी से किए गए अवैध संरचना को ध्वस्त किया गया। इसके अलावा अवैध प्लाटिंग क्षेत्र में की गई चूना मार्किंग, पोल को ध्वस्त किया गया।

किया जाएगा एफआईआर
निगम के अधिकारी यहां जिसने जमीन लोगों को बेचने के लिए अवैध प्लाटिंग की है, उसके नाम की जानकारी ले रही है। जिन्होंने यहां जमीन खरीदा है, वे खुद ही आने वाले समय में थाना और निगम पहुंचकर उक्त व्यक्ति के नाम का खुलासा करेंगे। इसके बाद निगम उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाएगा। दुकान और आवास के नाम पर प्लाटिंग किया है.

भवन अधिकारी ने की अपील
निगम के भवन अधिकारी ने आम नागरिकों से अपील की है कि आम-जनता ऐसे अवैध प्लाटिंग करने वालों से सर्तक रहें व कोई भी भूखण्ड, भवन खरीदने के पहले कॉलोनी, जमीन के दस्तावेजों का परीक्षण कर नगर व ग्राम निवेश से अनुमोदित व निगम की अनुमति संबंधी दस्तावेज होने पर ही भूखण्डों का क्रय करें। जिससे भविष्य में होने वाली परेशानियों से बचाव हो सके।

कल निगम के विशेष सम्मेलन में सिर्फ दो विषय
नगर पालिक निगम, भिलाई के सभागार में सोमवार को 11 बजे विशेष सम्मिलन बुलाया गया है। जिसमें क्वांटिफायबल डाटा एंट्री का प्रारंभिक प्रकाशन व दावा आपत्ति का निराकरण। इसके अलावा राज्य स्तरीय सी मार्ट की स्थापना कके लिए भवन व भूमि के चयन पर चर्चा होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो