scriptनाटक से समझाया, नो सिंगल यूज प्लास्टिक, देशभक्ति गीतों ने जगाया देश प्रेम का जज्बा | Common Annual Training Camp of NCC 37 Battalion concludes | Patrika News

नाटक से समझाया, नो सिंगल यूज प्लास्टिक, देशभक्ति गीतों ने जगाया देश प्रेम का जज्बा

locationभिलाईPublished: Oct 14, 2019 08:18:54 pm

एनसीसी 37 बटालियन के कॉमन एनुअल ट्रेनिंग कैंप का हुआ समापन

नाटक से समझाया, नो सिंगल यूज प्लास्टिक, देशभक्ति गीतों ने जगाया देश प्रेम का जज्बा

नाटक से समझाया, नो सिंगल यूज प्लास्टिक, देशभक्ति गीतों ने जगाया देश प्रेम का जज्बा

भिलाई@Patrika. मंच पर जब रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर बच्चों ने समां बांधा तो एनसीसी क्लैपिंग के साथ कैडे्ट्स ने अपने साथियों का हौसला बढ़ाया। गर्व इंस्टीट्यूट पुरईमें चल रहे 10 दिवसीय एनसीसी कैंप के समापन अवसर पर सोमवार को कैंप फायर का आयोजन किया गया।जिसमें नृत्य, गीत, संगीत के साथ नाटक की प्रस्तुति भी हुई। 37 बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल राजेश सेठी ने इस मौके पर बेस्ट कैडेट्स से लेकर 10 दिनों तक हुई कई प्रतियोगिताओं में विजेता रहे कैटेट्स को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में जामुल के श्रम निकेतन की छात्राओं ने स्वच्छता पर आधारित एक नाटक की प्रस्तुति देकर सभी को प्लॉस्टिक का यूज ना करने कका संदेश दिया।इस मौके पर देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति ने समां बांधा।

छत्तीसगढ़ी डांस खूब भाया
कैंपफायर के इस कार्यक्रम में कैटेट्स ने छत्तीसगढ़ी नृत्य की प्रस्तुति दी। जिसमें छत्तीसगढ़ के लोकनृत्यों को उन्होंने प्रस्तुति किया।इसी दौरान योगा डांस की प्रस्तुति भी काफी खास रही। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कर्नल राजेश सेठी ने कैटेट्स से कहा कि वे अनपे जीवन में एनसीीस के ध्येय वाक्य एकता व अनुशासन को जरूर उतारें। उन्होंने एसीसी को सेना में जाने की पहली सीढ़ी बताया।

इन्हें मिला पुरस्कार
कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।जिसमें भाषण स्पर्धा में अइक्षता संधी, जूही शर्मा, प्रियंका यादव, ड्राइंग में टी शारदा, युवराज गंधर्व, क्विज में पी प्रत्युष, वर्षा पंडेय, अक्षिता सोंधी, संवेदना सिंह, आयुष सिंह, फाइरिंग में हरमीत सिंह, कविता देगवांन, प्रवीण मेश्राम, शालिन शाह को पुरस्कार दियागया। कैंपमें अपनी जिम्मेेदारी निभाने वाले सीनियरकैडेट्स कैंप सीनियर अंडर ऑफिसर अभिषेक निर्मलकर एवं वर्षा पांडेय को बेस्ट कैडेट्स का पुरस्कार दिया गया।कार्यक्रम कासंचालन कैडेट्स आरुषी मिश्रा, गौरी गुप्ता एवं अक्षिता सोंधी ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो