scriptCongress's Shashi became the first mayor of Risali Corporation | कांग्रेस की शशि बनी रिसाली निगम की पहली मेयर, भाजपा के पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग से चौंकाया, केशव बंछोर सभापित निर्वाचित | Patrika News

कांग्रेस की शशि बनी रिसाली निगम की पहली मेयर, भाजपा के पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग से चौंकाया, केशव बंछोर सभापित निर्वाचित

Risali municipal Corporation: कांग्रेस ने महापौर और सभापति दोनों पदों पर कब्जा किया। कांग्रेस पार्षद शशि सिन्हा रिसाली निगम की पहली महापौर के रूप में चुनी गई है।

भिलाई

Updated: January 05, 2022 02:33:56 pm

भिलाई. भिलाई से अलग होकर बने नवगठित निगम रिसाली में बुधवार को शहर सरकार पूरी तरह सामने आ गई। कांग्रेस ने महापौर और सभापति दोनों पदों पर कब्जा किया। कांग्रेस पार्षद शशि सिन्हा रिसाली निगम की पहली महापौर के रूप में चुनी गई है। वहीं कांग्रेस पार्षद केशव बंछोर ने सभापति का चुनाव जीत लिया है। सबसे ज्यादा हैरान करनी वाली बात ये रही है कि विपक्ष में बैठी भाजपा के तीन पार्षदों ने महापौर चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग कर दिया। उन्होंने अपने पार्टी के प्रत्याशी को वोट देने की बजाय क्रॉस वोटिंग किया। भाजपा के पार्षदों ने निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन किया। कांग्रेस ने महापौर प्रत्याशी के लिए वार्ड 9 की पार्षद शशि सिन्हा और सभापति के लिए वार्ड 11 के पार्षद केशव बंछोर को मैदान पर उतारा था। इधर भाजपा ने बहुमत नहीं होते हुए भी रमा साहू को महापौर और धर्मेंद्र भगत को सभापति उम्मीदवार बनाया था।
कांग्रेस की शशि बनी रिसाली निगम की पहली मेयर, भाजपा के पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग से चौंकाया, केशव बंछोर सभापित निर्वाचित
कांग्रेस की शशि बनी रिसाली निगम की पहली मेयर, भाजपा के पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग से चौंकाया, केशव बंछोर सभापित निर्वाचित
गृहमंत्री ने बढ़ाया कांग्रेसी पार्षदों को हौसला
मेयर चुनाव के पहले नवनिर्वाचित पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। इस दौरान कार्यक्रम में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, भाजपा सांसद विजय बघेल, पूर्व विधायक सांवला राम डाहरे सहित अन्य लोग मौजूद थे। शपथ के बाद महापौर और सभापति के लिए वोटिंग हुई और 2 बजे तक महापौर और सभापति का नाम सामने आ गया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भूरे सभी पार्षदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। उसके बाद 11 बजे महापौर के लिए नामांकन दाखिल हुआ। जिसके बाद 12 बजे नामांकन की प्रक्रिया और इसके तुरंत बाद वोटिंग हुई। मतगणना के बाद करीब 2 बजे परिणाम घोषित किए गए। रिसाली निगम के 40 पार्षदों ने महापौर और सभापति दोनों के लिए ही मतदान किया।
कांग्रेस की शशि बनी रिसाली निगम की पहली मेयर, भाजपा के पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग से चौंकाया, केशव बंछोर सभापित निर्वाचितएक दिन पहले पहुंचे पार्षद
क्रॉस वोटिंग और हॉर्स ट्रेडिंग से बचने कांग्रेस ने पहले से ही अपने पार्षदों की घेराबंदी कर रखी थी। पार्षदों को पॉलीटिकल टूर पर ले जाया गया था। जिसके बाद मेयर और सभापति के पद के लिए नामों का चयन किया गया। अमरकंटक से छुट्टियां मनाकर कांग्रेसी पार्षद मंगलवार की रात रिसाली पहुंचे हैं। बुधवार सुबह वे सभी को एक साथ ही निगम कार्यालय आए। जहां उन्होंने शपथ ग्रहण के बाद महापौर और सभापति के लिए वोटिंग किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.