कांग्रेस ने संगठन को दरकिनार कर दिया मेयर के करीबी को टिकट, नहीं चली मंत्री और दावेदारों की

नगर पालिक निगम भिलाई में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस ने वार्ड क्रमांक 3 कोसा नगर भिलाई से छात्र नेता को चुनाव मैदान में उतारा है।

By: Dakshi Sahu

Published: 08 Dec 2019, 04:18 PM IST

भिलाई. नगर पालिक निगम भिलाई (Bhilai municipal corporation) में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस ने वार्ड क्रमांक 3 कोसा नगर भिलाई से छात्र नेता को चुनाव मैदान में उतारा है। छात्र नेता अतुल श्रीवास्तव को कांग्रेस ने यहां अपना प्रत्याशी बनाया है। नाम की घोषणा होते ही दावेदारों में बवाल मच गया है। दावेदारों ने आरोप लगाते हुए कहा कांग्रेस ने संगठन को दरकिनार करके भिलाई महापौर देवेंद्र यादव के करीबी को टिकट दिया है। मंगा सिंह समेत चार लोगों के नाम संगठन ने टिकट के लिए आगे बढ़ाया था। वहीं दूसरी ओर मेयर ने अपने करीबी अतुल श्रीवास्तव को टिकट देने के लिए अलग से नाम भेजा था। इधर मंत्री गुरु रूद्र ने भी अपनी ओर से नाम भेजा था पर उनके भेजे गए नाम पर भी मुहर नहीं लगी। (Bhilai News)

एनएसयूआई नेता है अतुल
नेहरूनगर निवासी अतुल एनएसयूआई के नेता है। कल्याण कॉलेज के प्रेसिडेंट रहे। साथ ही मेयर व विधायक देवेंद्र यादव के सबसे करीबियों में उनका नाम है। कांग्रेस ने शांतिनगर वार्ड के उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। शांतिनगर से कांग्रेस ने रीता साकेत कुशवाहा को टिकट दिया है।

कांग्रेस ने संगठन को दरकिनार कर दिया मेयर के करीबी को टिकट, नहीं चली मंत्री और दावेदारों की

मुकाबला होगा दिलचस्प
नेहरूनगर में कांग्रेस के अतुल श्रीवास्तव का मुकाबला भाजपा के जयप्रकाश यादव से होगा। यादव भी यूथ लीडर है। यहां मुकाबला काफी दिलचस्प होगा। शांति नगर में भाजपा ने जहां प्रमिला दुबे को चुनाव मैदान में उतारा है, वहीं कांग्रेस ने उनके मुकाबले रीता साकेत कुशवाहा को टिकट दिया है। दोनों के बीच मुकाबला होगा बता दें कि शांति नगर हमेशा भाजपा के कब्जे में रही है। यहां से पिछले चार पंचवर्षीय में कांग्रेस को कभी भी जीत नहीं मिली।

नाराज दावेदारों को मनाना चुनौती
नामांकन के आखिरी दिन तक टिकट फाइनल नहीं होने की वजह से कांग्रेस से 5 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है। नामांकन वापसी का आखिरी दिन सोमवार है। ऐसे भी कांग्रेस के लिए जिन 5 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है, उनमें से चार दावेदारों को मनाना बड़ी चुनौती है। कांग्रेस से अतुल, मंगा सिंह, नीतीश कश्यप और योगेश तिवारी ने टिकट मिलने की उम्मीद में 6 दिसंबर को नामांकन दाखिल किया है। अतुल को अधिकृत प्रत्याशी बनाए जाने के बाद बाकी दावेदारों को मनाना बड़ी चुनौती है।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned