दावेदारों ने पूछा देवेंद्र को क्यों मिले विधानसभा टिकट

दावेदारों ने पूछा देवेंद्र को क्यों मिले विधानसभा टिकट

Abdul Salam | Publish: Sep, 09 2018 12:14:15 PM (IST) Bhilai, Chhattisgarh, India

वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा, छत्तीसगढ़ प्रभारी चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव से मिलकर विरोध पत्र सौंपे हैं।

भिलाई. वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट के दावेदार मेयर देवेंद्र यादव के लिए अच्छी खबर नहीं है। वैशाली नगर से दावेदारी करने वाले सभी प्रमुख नेताओं ने एक जुट होकर उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के यह नेता शुक्रवार को मेयर को टिकट दिए जाने के खिलाफ छत्तीसगढ़ कांग्रेस की स्कीनिंग कमेटी के चेयरमैन भुवेश्वर कालिता, सदस्य रोहित चौधरी व अश्विन भाई कोतवाल से मिलकर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कमेटी की बैठक में इस पर चर्चा करने का भरोसा दिलाया। यह नेता वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा, छत्तीसगढ़ प्रभारी चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव से मिलकर अपना विरोध पत्र सौंपे हैं।

सांसद को दिया विरोध का पत्र
वैशाली नगर के प्रमुख नेताओं ने इस मामले में गुरुवार को सांसद ताम्रध्वज साहू से मुलाकात की। इस दौरान एक पत्र उनको भी सौंपा, जिसमें मेयर या उनके भाई को टिकट नहीं देने का आग्रह किया गया है।

यह है ज्ञापन में
पत्र में कहा गया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने समन्वयक, मेयर, जिलाध्यक्षों को दावेदार नहीं करने के लिए कहा था। यही वजह है कि कुछ जिलाध्यक्षों ने पद से इस्तीफा देकर दावेदारी की है। वहीं कुछ ने पार्टी के अनुशासन को ताक पर रख कर पदों में रहते हुए भी दावेदारी की है। जिसमें मेयर भी शामिल हैं।

इन्होंने की है दावेदारी
वैशाली नगर से चुनाव लडऩे वालों की कतार सबसे लंबी है। यहां से जामुल की अध्यक्ष, सरोजनी चंद्राकर, हेमलता साहू, बृज मोहन सिंह, देवेंद्र यादव, संदीप निरंकारी, भजन सिंह निरंकारी, निर्मला यादव, धर्मेंद्र यादव, उमेश सिंह, गुरमीत धनई, जानकी देवी, आरएस शर्मा, पवन चौबे, लाल चंद्र वर्मा, चंद्र शेखर गवई, महेंद्र साहू, अरुण सिंह सिसोदिया, चमन राम साहू, अतुल चंद्र साहू, अब्दुल मन्नान सिद्दीकी, अब्दुल कादिर सिद्दीकी, राधेकांत मिश्रा, शरीफ खान, गफ्फार खान, महेश जायसवाल, अमीर चंद्र अरोरा, नीता लोधी, जोहन सिन्हा, केडी सिंह, मोहम्मद असद शफीक खान, रज्जन अकील खान, विजय वर्मा, शाहिद खान, करीम खान, अमित जैन, राजेंद्र सिंह राजपूत, जॉनीसार अख्तर, सरोज द्विवेदी, वाईके सिंह, अनिल शुक्ला, सुभाष गुप्ता, दीदार भाई, फैयाज ने दावेदारी की है।

यह तर्क दे रहे दावेदार
- वैशाली नगर से टिकट की मांग करने वाले करीब दो दर्जन दावेदारों ने पार्टी को तर्क दिया है कि देवेंद्र यादव को मेयर बने अभी महज तीन साल हुआ है। कार्यकाल पूरा करने दिया जाए। पार्टी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को मेयर तवज्जो नहीं देते। उपेक्षा किए जाने से भी कांग्रेसियों में नाराजगी है। केनाल रोड को मेयर ने पहले अपनी उपलब्धि बताया, बाद में इस केनाल की वजह से मच्छरों का प्रकोप बढ़ा कह दिए। मेयर का अभी उम्र अधिक नहीं हुआ है, इस वजह से इस चुनाव में ही उनको विधानसभा चुनाव लडऩे टिकट देना उचित नहीं है।

पार्टी का अंदरूनी मामला
सांसद, दुर्ग, ताम्रध्वज साहू ने इस मामले में बताया कि यह पार्टी का अंदरूनी मामला है। वे अपनी बातों को लिखकर दिए हैं। कमेटी की बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी। इस पर कुछ और नहीं कह सकता।

टिकट देना संगठन का काम
महापौर, नगर पालिक निगम, भिलाई, देवेंद्र यादव ने बताया कि वैशाली नगर से मुझे टिकट नहीं दिया जाए, ऐसी मांग दावेदारों ने की है, इसकी मुझे जानकारी नहीं है। कांग्रेस की टिकट किसको देना है, यह तय संगठन को करना है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned