scriptबीएसपी में पूरे वेतन की मांग करने वालों को काम से निकाल रहे ठेकेदार | Contractors expelling those demanding full salary in BSP | Patrika News

बीएसपी में पूरे वेतन की मांग करने वालों को काम से निकाल रहे ठेकेदार

locationभिलाईPublished: Jan 28, 2022 10:21:05 pm

Submitted by:

Abdul Salam

अंतिम भुगतान तक नहीं मिला,

बीएसपी में पूरे वेतन की मांग करने वालों को काम से निकाल रहे ठेकेदार

बीएसपी में पूरे वेतन की मांग करने वालों को काम से निकाल रहे ठेकेदार

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस-8 में काम करने वाले चार ठेका मजदूरों को ठेकेदार ने काम से निकाल दिया है। मजदूरों ने बताया कि ठेकेदार माह होने पर पूरा वेतन खाते में डालता। इसके बाद उसमें से 2000 से 3000 रुपए तक लौटाने के लिए कहता। वे खाता में वेतन आने के बाद लौटाने से मना किए। तब उनको काम से हटा दिया गया है। वे इस मामले की शिकायत एनएफआईटीयू के पास किए हैं।

52 कर्मी करते हैं काम
बीएसपी से निकाले गए ठेका मजदूर घनश्याम ताम्रकार, डोमेंद्र कुमार निषाद, रूपधर सोना और रामेश्वर ने बताया कि वे लोग 2019 से ठेकेदार के पास काम कर रहे हैं। इलेक्ट्रिकल से संबंधित काम वे करते हैं। ठेकेदार ने जब वेतन देने के बाद लौटाने की बात कही तो डीजीएम से शिकायत किए। इस पर वहां से भी उनको कोई बेहतर रिसपांस नहीं मिला।

ठेकेदार ने कहा दूसरे जगह देख लो काम
ठेकेदार ने कहा कि अगर वेतन मिलने के बाद उसमें से जितना कहा जा रहा उतना पैसा नहीं लौटा सकते तो दूसरे जगह काम देख लो। बीएसपी के अधिकारी से शिकायत करने की बात पर वह नाराज हो गया। इसके बाद चंद दिनों में ही काम से हटा दिया। अब कर्मचारी एक दफ्तर से दूसरे दफ्तर में जाकर शिकायत कर रहे हैं।

अंतिम भुगतान तक नहीं मिला
एनएफआईटीयू के पास शिकायत करने पहुंचे श्रमिकों ने बताया कि उनको अब तक अंतिम भुगतान तक नहीं मिला है। इस मामले में यूनियन के नेता योगेश्वर वर्मा ने बताया कि शिकायत मिली है। अब बीएसपी के आईआर विभाग के आला अधिकारी से चर्चा की जाएगी। कर्मियों को किसी हाल में इस तरह से बिना एक माह का नोटिस दिए निकाला नहीं जा सकता। इसके साथ-साथ अंतिम भुगतान भी देना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो