scriptडॉक्टरों के लिए बीएसपी ने किए 60 कमरे बुक | Corona ... BSP booked 60 rooms for doctors | Patrika News

डॉक्टरों के लिए बीएसपी ने किए 60 कमरे बुक

locationभिलाईPublished: Apr 07, 2020 11:09:08 pm

Submitted by:

Abdul Salam

क्वारंटीन सेंटर की व्यवस्था भी बेहतर.

डॉक्टरों के लिए बीएसपी ने किए 60 कमरे बुक

डॉक्टरों के लिए बीएसपी ने किए 60 कमरे बुक

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन ने कोरोना को लेकर तैयारी बड़े पैमाने में की है। लॉक डाउन के बाद हालात बिगड़े तो उसे कैसे कंट्रोल किया जाएगा। इसको लेकर भी तैयारी कर ली गई है। यही वजह है कि बाहर से आने वाले व स्थानीय चिकित्सकों के लिए करीब ६० कमरे बुक कर दिए गए हैं।

एकांत में रहेंगे चिकित्सक
कोरोना से जुड़े मरीजों पर नजर रखने वाले चिकित्सकों को भी प्रबंधन एकांत में रखने का इंतजाम कर रहा है। जिससे उनके परिवार को किसी तरह की दिक्कत न हो। इसके साथ-साथ जो बाहर से डॉक्टर इलाज करने के लिए यहां पहुंचेंगे, उनको भी रखने के लिए व्यवस्था की गई है।

सुबह से लेकर रात तक मिलेगा सब कुछ
चिकित्सकों को जहां ठहराया जा रहा है, वहां सुबह से लेकर रात तक नास्ता से लेकर भोजन तक सबकुछ दिया जाएगा। प्रबंधन इस काम में जिन चिकित्सकों को भी उपयोग करेगा, उनको विशेष सुविधा देने की तैयारी में है।

40 और 20 कमरे बुक
बीएसपी प्रबंधन ने भिलाई निवास के 40 कमरे चिकित्सकों के नाम बुक किया है। इसी तरह से मानव सेवा परिसर के 20 कमरों को बुक किया गया है। दोनों ही स्थान में सारी सुविधाओं के लिए भी पहले से ही कह दिया गया है।

बढ़ सकती है दिक्कत
बीएसपी प्रबंधन को आशंका है कि आने वाले समय में धारा 144 हटने के बाद लोगों का हुजूम घर से निकलेगा। इसके बाद यह दिक्कत बड़ा रूप ले सकती है। बीएसपी में उत्पादन के दौरान बड़ी संख्या में कर्मचारी साथ-साथ काम करते हैं। एक भी कोरोना से पीडि़त प्लांट पहुंचा, तो कोरोना को फैलने से रोकना मुश्किल होगा। उच्च प्रबंधन इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए काम में जुटा है।

सेल प्रबंधन ने मांगा लिस्ट
भिलाई इस्पात संयंत्र के टाउनशिप में काम करने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों के नामों की लिस्ट तैयार की जा रही है। यह लिस्ट सेल प्रबंधन को भेजना है। लिस्ट में करीब 2500 लोगों के नाम भेजे जा सकते हैं। उम्मीद है कि सेल प्रबंधन सफाई, हॉस्पिटल और तोडफ़ोड़ विभाग के कार्मिकों का कोरोना जांच करवाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो