scriptछत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 5 नए मरीज, रेड जोन मुंबई से लौटा युवक भिलाई में कोविड पॉजिटिव | corona positive patient found in Durg district of Chhattisgarh | Patrika News

छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 5 नए मरीज, रेड जोन मुंबई से लौटा युवक भिलाई में कोविड पॉजिटिव

locationभिलाईPublished: May 29, 2020 04:39:35 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

स्वास्थ्य विभाग ने अपने ट्वीटर अकाउंट में पांच नए मरीजों की पुष्टि करते हुए बताया कि बिलासपुर में दो, जगदलपुर, महासमुंद और दुर्ग में एक-एक मरीज मिले हैं। (Coronavirus in chhattisgarh)

छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 5 नए मरीज, रेड जोन मुंबई से लौटा युवक भिलाई में कोविड पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 5 नए मरीज, रेड जोन मुंबई से लौटा युवक भिलाई में कोविड पॉजिटिव

भिलाई. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को कोरोना के पांच नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अपने ट्वीटर अकाउंट में पांच नए मरीजों की पुष्टि करते हुए बताया कि बिलासपुर में दो, जगदलपुर, महासमुंद और दुर्ग में एक-एक मरीज मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरेाना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 321 पहुंच गई है। गुरुवार रात में मुंगेली जिला में भी कोरोना का एक नया मामला सामने आया है। लंबे समय बाद दुर्ग जिले के भिलाई में कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के अनुसार कैंप 2 इलाके में यह मरीज मिला है। जिसे उपचार के लिए कोविड अस्पताल भेज दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार युवक हाल ही में कोरोना के रेड जोन मुंबई से लौटा है।
कलेक्टर ने किया दौरा
जिले में कोरेाना पॉजिटिव मिलने के साथ कलेक्टर ने होम आइसोलेशन की जानकारी लेने के साथ कई क्षेत्रों को दौरा किया। दुर्ग जिले में कोरोना की स्थिति को भयानक न हो इसलिए संैपल कलेक्शन करने बने गाइड लाइन में लगातार फेर बदल किया जा रहा है। गुरुवार को नए कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने स्वास्थ्य विभाग को आदेश दिए है कि हर दिन 200 से 250 सैंपल कलेक्ट किए जाए।
संभावितों का सैंपल मुख्य रुप से दो तरह से लिया जा रहा है। पहला ट्रू नाट से सिंगल स्वाब जिसे लालपुर लैब भेजा जा रहा है। वहीं कोरोना कन्फर्म करने आरटीपीसीआर किट से संैपल लिया जा रहा है, जिसे एम्स रायपुर स्थित लैब भेजा जा रहा है। दोनो ही जगह से रिपोर्टआने में काफी विलंब हो रहा है। एम्स से 649 रिपोर्ट और लालपुर रायपुर से 463 रिपोर्ट आना शेष है।
डॉक्टर की रिपोर्ट निगेटिव आई
रविवार को भिलाई-3 की सीमा क्षेत्र में प्रावइवेट वाहन से मुंबई से परगना पश्चिम बंगाल जा रहे पांच व्यक्तियों में एक की मौत हो गई थी। सुपेला अस्पताल के डॉक्टर डॉ. लक्ष्मीकांत साहू ने शव की सैंपल लिया था।संपर्क में आने वाले 9 लोगों का आरटीपीसीआर सैंपल लिया है। इसमें से डॉ. लक्ष्मीकांत साहू के सैंपल रिपोर्ट को निगेटिव होना बताया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो