दुबई से आकर कोरोना पॉजीटिव युवक सैकड़ों लोगों से मिला, घर पर दी पार्टी, मस्जिद में पढ़ी नमाज, आईसोलेशन में 150 परिवार

कलेक्टर अंकित आनंद ने युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आने की पुष्टि की। उसे रायपुर के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उसके परिवार के बाकी सदस्यों को चिखली एसआर हॉस्पिटल में आइसोलेट किया गया है। (corona positive in chhattisgarh )

भिलाई. दुर्ग जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus in bhilai) पीडि़त पहला मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। खासकर भिलाई के खुर्सीपार जोन-2 गौतम नगर में जहां पीडि़त का निवास है। पुलिस ने उस पूरे एरिया की घेराबंदी कर दी है। न किसी को वहां से निकलने दे रहे हैं और न ही किसी को उस एरिया से जाने दिया जा रहा है। पुलिस ने कोरोना पीडि़त मरीज के खिलाफ जानते हुए भी सूचना नहीं देने के कारण धारा 26 9,270, 271 के तहत अपराध भी दर्ज कर लिया है।

कलेक्टर अंकित आनंद ने युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आने की पुष्टि की। उसे रायपुर के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उसके परिवार के बाकी सदस्यों को चिखली एसआर हॉस्पिटल में आइसोलेट किया गया है। बताया गया कि कोरोना पीडि़त युवक 11 मार्च को दुबई से लौटा था। इसके बाद वह परिवार व दोस्तों के बीच रहा। इस दौरान आठ साल के अपने बेटे का जन्मदिन पार्टी भी मनाया।

दुबई से आकर कोरोना पॉजीटिव युवक सैकड़ों लोगों से मिला, घर पर दी पार्टी, मस्जिद में पढ़ी नमाज, आईसोलेशन में 150 परिवार

फंक्शन में परिवार के अलावा कई रिश्तेदार और जान-पहचान वाले भी शामिल हुए। इस दौरान मस्जिद में नमाज पढऩे भी गया था। हाल ही में हुए बाबा बालक नाथ के झंडा महोत्सव के दौरान झंडा फेरी में भी वह नजर आया था। वहीं अब जिला प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती बन गई है। जानकारों का कहना है कि इस युवक के नजदीकी संपर्क में आए लोग स्वत: ही स्वास्थ्य विभाग को सूचना देकर अपनी जांच करवाएं और स्वयं आइसोलेट रहें।

एक-एक घर को किया जा रहा सैनिटाइज्ड
इधर जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम डोर-टू-डोर लोगों की जांच कर हेल्थ रिपोर्ट बना रही है। एक-एक घर को सैनिटाइज्ड भी किया जा रहा है। निगम प्रशासन ने भी सफाई में पूरी ताकत झोंक दी है। निगम के प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा ने बताया कि पूरे क्षेत्र में विशेष सफाई की गई। ब्लीचिंग, मेलाथियान च मलेरिया ऑयल का छिड़काव किया गया।

जोन-2 के 150 घर आइसोलेट
खुर्सीपार में पहला पॉजीटिव केस मिलने के बाद जिला प्रशासन ने जोन-2 के 150 घरों को आइसोलेट कर दिया है। सभी के घर के दरवाजे पर नोटिस चस्पा किया गया है। साथ ही किसी भी सदस्य को घर से बाहर नहीं निकलने की सख्त हिदायत दी गई है। लोग किसी भी परिस्थति में एडवाइजरी का उल्लंघन न करे इसके लिए पुलिस की तैनाती की गई है। पेट्रोलिंग टीम लगातार मॉनिटरिेंग कर रही है।

थाने भी पहुंचा था पीडि़त, जवानों में हड़कंप
पुलिस ने बताया कि जब लोगों ने युवक केखिलाफ शिकायत की तो सोमवार को उसे थाना भी लाया गया था। पूछताछ के बावजूद उसने यह जानकारी नहीं दी कि वह दुबई से आया है। जब जांच के बाद पॉजीटिव रिपोर्ट आई तो थाने में पदस्थ जवान भी हड़बड़ा गए। पूरे थाने को सैनिटाइज्ड किया गया।

पीडि़त युवक के परिवार को भी जांच करने हॉस्पिटल ले जाया गया। खुर्सीपार टीआई सुरेन्द्र उके ने बताया कि युवक के पड़ोसियों ने सूचना दी। टीम को मौके पर भेजा तो पता चला कि वह दुबई में नौकरी करता है। 11 मार्च को घर लौटा था। स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दी गई। सेंपल जांच के लिए भेजा गया था। मंगलवार को कोरोना वायरस पॉजीटिव रिपोर्ट की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य अमला के साथ जाकर इमरान को पकड़ा और तुरंंत रायपुर एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned