scriptCorporation team returned after completing incomplete action Bhilai | सुपेला में आधी-अधूरी कार्रवाई कर लौटी नगर निगम की टीम, शाम होते ही फिर काबिज हो गए अवैध कब्जेधारी | Patrika News

सुपेला में आधी-अधूरी कार्रवाई कर लौटी नगर निगम की टीम, शाम होते ही फिर काबिज हो गए अवैध कब्जेधारी

locationभिलाईPublished: Dec 01, 2023 11:20:28 am

Submitted by:

Khyati Parihar

Bhilai News: नगर निगम, भिलाई का बुलडोजर गुरुवार को भी अवैध कब्जों पर चला। इस दौरान दुकानों के सामने पक्का निर्माण को ढहाया गया।

Corporation team returned after completing incomplete action Bhilai
सुपेला में आधी-अधूरी कार्रवाई कर लौटी नगर निगम की टीम
भिलाई। Chhattisgarh News: नगर निगम, भिलाई का बुलडोजर गुरुवार को भी अवैध कब्जों पर चला। इस दौरान दुकानों के सामने पक्का निर्माण को ढहाया गया। चाय दुकानों पर भी कार्रवाई की गई। सुपेला से मौर्या-चंद्रा के मध्य मौजूद कब्जों को पूरी तरह से हटाया नहीं जा सका है। निगम आयुक्त और उपायुक्त को संयुक्त तौर पर मौके का जायजा लेना होगा। तब प्रभावशाली लोगों के खिलाफ भी एक्शन लिया जा सकेगा।
वाहनों से किया मुक्त

सर्विस रोड व उसके करीब खड़े 5 कंडम वाहनों को सड़क से हटाया गया। इसी तरह से 6 नग ठेला को हटाया गया। सर्विस रोड से 3 ग्लोसाइन बोर्ड भी हटाए गए। इसी तरह के अवैध होर्डिंग्स दुकानों के सामने अभी लगे हुए हैं। निगम की टीम ने उनको नजर अंदाज किया है। शाम होने की वजह से सुपेला चौक से चंद्रा मौर्या के लिए दुर्ग से रायपुर जाने वाले सर्विस रोड से सभी कब्जों को हटाए बिना ही टीम लौट गई।
यह भी पढ़ें

अब तक 63 मिलर्स ने जमा नहीं कराया चावल, इधर धान उठाव के लिए पंजीयन शुरू

₹34500 वसूला दंड

निगम ने आवागमन के लिए सड़क को खाली कराया व 20 स्थानों पर कार्रवाई करते हुए 34 हजार 500 रूपए दांडिक शुल्क वसूला। आयुक्त के निर्देश पर निगम ने जीई रोड से लगे सर्विस रोड पर चलाए जा रहे बेदखली अभियान के दूसरे दिन उत्तर दिशा के सर्विस रोड पर यातायात को बाधित करने वाले ठेला व कंडम वाहन को हटा कर सड़क को बाधा मुक्त किया। सड़क पर लगाए गए दुकानों के संकेतक बोर्ड वगैरह जब्त किए। संजय नगर में संचालित कार शो रूम ने सर्विस रोड को घेर कर गेट लगाया था उसे निगम के बुलडोजर ने ढहा दिया। इसी तरह से मेडिकल के पास, ट्रेवल्स एजेंसी, पैथालाजी लैब, मेडिकल स्टोर्स के ग्लो साइन बोर्ड जो जमीन में लगा रखे थे, उसे हटाया गया। यहां कार्रवाई आधी अधूरी ही की जा सकी। शाम होने की वजह से अधूरी कार्रवाई कर टीम लौट गई।
खुद हटा लें कब्जा

अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी ने अपील की है कि जीई रोड के दोनों किनारे व्यावसायी, जिन्होंने सर्विस रोड के किनारे अवैध कब्जा कर सड़क बाधा किए हैं, वे स्वयं से अपना कब्जा हटा लेवें, अन्यथा की स्थिति में निगम जुर्माने व सामग्री जब्ती के साथ बेदखली की कार्रवाई करेगा। कार्रवाई के दौरान जोन-1 आयुक्त खिरोद्र भोई, सहायक राजस्व अधिकारी धीरज साहू, बालकृष्ण नायडू, मलखान सिंह शोरी, वीके सेमुअल, कमलेश द्विवेदी, ओमप्रकाश चंद्राकर, इमान सिंह, विरेंद्र वर्मा, धनराज नागपुरे, निरंजन असाटी, नंदकुमार सिन्हा, हरिओम गुप्ता मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो