scriptभ्रष्टाचार, 28 करोड़ की सड़क 9 महीने में उखड़ी, ऐसा है PWD मंत्री के गृह जिले का हाल | Corruption, 28 crore road damaged in Bhilai chhattisgarh | Patrika News
भिलाई

भ्रष्टाचार, 28 करोड़ की सड़क 9 महीने में उखड़ी, ऐसा है PWD मंत्री के गृह जिले का हाल

28 करोड़़ की लागत से बनी इस सड़क की क्वालिटी को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इसका निर्माण करने वाली एजेंसी और जिम्मेदार निगम के अधिकारी दोनों ही सवालों के घेरे में आ गए हैं।

भिलाईSep 01, 2022 / 10:28 am

Dakshi Sahu

भ्रष्टाचार, 28 करोड़ की सड़क 9 महीने में उखड़ी, ऐसा है PWD मंत्री के गृह जिले का हाल

भ्रष्टाचार, 28 करोड़ की सड़क 9 महीने में उखड़ी, ऐसा है PWD मंत्री के गृह जिले का हाल,भ्रष्टाचार, 28 करोड़ की सड़क 9 महीने में उखड़ी, ऐसा है PWD मंत्री के गृह जिले का हाल,भ्रष्टाचार, 28 करोड़ की सड़क 9 महीने में उखड़ी, ऐसा है PWD मंत्री के गृह जिले का हाल

भिलाई. सीएम भूपेश बघेल और पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू के गृहशहर भिलाई में सड़कों का बुरा हाल है। भिलाई के खुर्सीपार में कैनाल रोड का लोकार्पण हुए अभी 9 माह ही बीते हैं और यह सड़क दम तोडऩे लगी है। 28 करोड़़ की लागत से बनी इस सड़क की क्वालिटी को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इसका निर्माण करने वाली एजेंसी और जिम्मेदार निगम के अधिकारी दोनों ही सवालों के घेरे में आ गए हैं। यह सड़क अभी भी अधूरी ही है। चौक का काम अब तक पूरा नहीं किया गया है। करोड़ों की सड़क बारिश में आम लोगों के चलने लायक भी नहीं रह गई है। भ्रष्टाचार (Corruption in CG) की सड़क से गुजरने वाले लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।
उधड़ रही सड़क
कैनाल रोड हथखोज के जिस रास्ते से शुरू होती है, वहां से कुछ ही दूरी में उधडऩे लगी है। इसके बाद खुर्सीपार से आगे आईटीआई की ओर जाने वाले रास्ते में इस सड़क में दरार आ गई है। दूर तक दरक गई है।
उखड़े फूटपाथ में लगे चेकर टाइल्स
कैनाल रोड में फूटपाथ पर चेकर टाइल्स लगाया गया था। वह जगह-जगह से उखड़ गए हैं। इसमें लोगों का अधिक आवागमन भी नहीं होता। इसके बाद भी यह उखड़ रहे हैं। कई जगह चेकर टाइल्स धंस गए हैं।
4 स्थान पर बनाया जाना था चौक
कैनाल रोड में चार स्थान पर बड़े चौक बनाए जाने थे। जिससे दोनों ओर से आने वाले वाहनों में भिड़ंत न हो। जिसमें जोन-तीन मस्जिद चौक, मांझी चौक, खुर्सीपार गेट चौक, आईटीआई मार्ग क्रासिंग चौक शामिल है। इसमें से एक भी चौैक अब तक बना नहीं है। हादसे से निबटने के लिए कुछ ब्रेकर बना दिए गए हैं।
भ्रष्टाचार, 28 करोड़ की सड़क 9 महीने में उखड़ी, ऐसा है PWD मंत्री के गृह जिले का हाल
चेकर टाइल्स का काम भी अधूरा
चेकर टाइल्स कुछ स्थान पर अधूरा लगाकर छोड़ दिया गया है। लोगों का कहना है कि वहां चेकर टाइल्स लगाए ही नहीं है। इसी तरह से पाथ-वे भी शुरू से अंत तक नहीं बनाया गया है। ऐसे में यह प्रोजेक्ट अब तक पूरा नहीं हो सका है।
जगह-जगह जाम हो रहा पानी
सड़क में बारिश होने पर पानी की निकासी के लिए जगह-जगह छेद बनाया गया है। बावजूद इसके पानी कई जगह एकत्र हो गए हैं। इससे सड़क समय से पहले खराब हो जाएगी। सड़क से पानी निकासी के लिए जो व्यवस्था की गई है, वह काम नहीं आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो