क्वारंटाइन सेंटर से चुपचाप घर चला गया पार्षद पति, लापरवाही देख लोगों ने की शिकायत तब हरकत में आया बीएसपी प्रबंधन

उत्तर प्रदेश से लौटे पार्षद पति को शासकीय हॉस्पिटल दुर्ग में जांच कराने के बाद शुक्रवार को सेक्टर-4 स्थित क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया। (Coronavirus in chhattisgarh)

By: Dakshi Sahu

Published: 10 May 2020, 01:52 PM IST

भिलाई. उत्तर प्रदेश से लौटे पार्षद पति को शासकीय हॉस्पिटल दुर्ग में जांच कराने के बाद शुक्रवार को सेक्टर-4 स्थित क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center in Bhilai) भेज दिया गया। यहां से पार्षद पति शाम को बिना किसी को बताए चुपचाप घर लौट गए। यह देख मोहल्ले में रहने वाले अन्य कर्मियों ने इसकी शिकायत बीएसपी के उच्च प्रबंधन से की। तब प्रबंधन ने प्रशासन से इस पर चर्चा की। इसके बाद पुन: दोपहर को पार्षद पति को घर से वापस सेक्टर-4 के क्वारंटाइन सेंटर में दाखिल किया गया।

लोगों ने की शिकायत
खबर मिलते ही महाप्रबंधक जीके दुबे और उप महाप्रबंधक केके यादव पार्षद के घर पहुंचे। जहां पार्षद ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर के डॉक्टर ने जांच के बाद कहा कि घर जाओ तो वे घर आ गए। घर में एक पर्चा चिपका दिया गया। इसके बाद वे घर पर ही थे, किसी से मिलने तक नहीं गए।

शनिवार को दोपहर फिर कहा गया कि क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिन रहना होगा, तो वहां चले गए। वे कोरोना जांच कराने या क्वारंटाइन सेंटर जाने में कहीं पीछे नहीं रह रहे हैं। सेक्टर-4 क्वारंटाइन सेंटर से घर भेज देने का यह एकमात्र मामला नहीं है। शिकायत मिलने के बाद सेक्टर-4 में शनिवार को दो व्यक्तियों को वापस क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया गया है।

भोजपुरी फिल्म बनाने जा रहे थे नेपाल
मामले में पूछताछ करने गए बीएसपी अधिकारियों की टीम जब घर पहुंची तब पत्नी ने बताया कि उनके पति भोजपुरी फिल्म बनाने उत्तर प्रदेश से नेपाल जाने भिलाई से निकले थे। उत्तर प्रदेश में पहुंचे थे, तभी लॉकडाउन लग गया। इस वजह से नेपाल जा नहीं सके। इसके बाद वहां से घर लौट गए।

सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि होम आइसोलेशन में दो लोगों को रहने कहा दो लोग जो बाहर से आए हैं, उनकी जांच किए थे। रेपिड जांच में रिपोर्ट निगेटिव आया, जिसके बाद होम आइसोलेशन में रहने कहा गया। आसपास के लोगों की शिकायत पर क्वारंटाइन सेंटर भेजा है। होम आइसोलेशन के लिए भी हमारी टीम मजबूत है। अगर कोई घर में है, तो वह बाहर नहीं निकल सकता।

coronavirus Coronavirus Cases in India
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned