scriptप्रधानमंत्री और गृहमंत्री को देशभर के डॉक्टर सुरक्षा कानून बनाने करेंगे मेल | Countrywide strike of Indian Medical Association | Patrika News

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को देशभर के डॉक्टर सुरक्षा कानून बनाने करेंगे मेल

locationभिलाईPublished: Jun 14, 2019 12:26:47 am

अस्पतालों में तोडफ़ोड़ व डॉक्टरों पर लगातार हो रहे हमले को लेकर देशभर के डॉक्टर एकजुट हो गए। देश भर के डॉक्टर 14 जून को काली पट्टी लगाकर प्रदर्शन करेंगे। दुर्ग आईएमए के अध्यक्ष डॉ. अर्चना चौहान ने बताया कि देश व्यापी इस प्रदर्शन में स्थानीय डॉक्टर भी शामिल हैं।

Durg

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को देशभर के डॉक्टर सुरक्षा कानून बनाने करेंगे मेल

दुर्ग@Patrika. अस्पतालों में तोडफ़ोड़ व डॉक्टरों पर लगातार हो रहे हमले को लेकर देशभर के डॉक्टर एकजुट हो गए। देश भर के डॉक्टर 14 जून को काली पट्टी लगाकर प्रदर्शन करेंगे। (IMA Durg Branch) दुर्ग आईएमए के अध्यक्ष डॉ. अर्चना चौहान ने बताया कि देश व्यापी इस प्रदर्शन में स्थानीय डॉक्टर भी शामिल हैं। सभी डॉक्टर पूरे दिन काली पट्टी लगाकर मरीजों का उपचार करेंगे। देशभर के डॉक्टर अपने व्यक्तिगत ई-मेल से प्रधानमंत्री (Prime Minister ) और गृहमंत्री ( Home Minister) को घटना की निंदा करते हुए सुरक्षा कानून लागू करने की मांग करेंगे। (Indian medical association)
डॉ. अर्चना ने बताया कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन डॉक्टरर्स और हॉस्पिटल के विरूद्ध हिंसा पर एक राष्ट्रीय कानून की मांग कर रहा है। (Demand of national law) संगठन ने डॉक्टरों और स्वास्थ्य सेवा प्रतिष्ठानों पर हिंसा के खिलाफ एक शून्य सहिष्णुता नीति घोषित की है। वल्र्ड मेडिकल एसोसिएशन ने भी स्वास्थ्य सेवा प्रतिष्ठानों पर हिंसा के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया है और इस खतरे के खिलाफ मजबूत कानून लाने का आग्रह किया है। अस्पतालों पर हिंसा के खिलाफ राष्ट्रीय कानून को तत्काल लागू करने राष्टरीय स्तर पर यह प्रदर्शन किया जा रहा है।
यह होना चाहिए कानून
डॉक्टरों ने मांग की है कि अस्पताल की हिंसा के लिए कानून में आरोपी को न्यूनतम सात साल कैद की सजा का प्रवधान होना चाहिए। डॉक्टर पर हमला या फिर अस्पताल में तोडफ़ोड़ होने पर बिना देरी किए एफआइआर दर्ज होनी चाहिए। दोषियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए। डॉक्टरों का कहना है कि अस्पतालों को विशेष क्षेत्र घोषित किया जाना चाहिए।
इस घटना की वजह से कर रहे आंदोलन
कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल में हुई घटना में एनआरएस मेडिकल कॉलेज कोलकाता के डॉ. परिभा मुखर्जी व एक अन्य युवा डॉक्टर पर हिसंक भीड़ ने हमला कर दिया। इस घटना में दोनो डॉक्टर को गंभीर चोटे लगी है। दोनों की हालत गंभीर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो