कोरोना का खौफ इतना कि सड़क पर पड़े हजारों रुपए के नोट को किसी ने नहीं उठाया, पुलिस ने किया जब्त

दुर्ग. कोरोना वायरस का खौफ इतना है कि मानों इस घोर कलियुग में सतयुग आ गया हो। सड़क पर पड़े हजारों रुपए के नोट को न किसी ने छुआ और न ही उठाने की हिम्मत दिखाई। नेशनल हाईवे बायपास सड़क पर कांदबरी नगर में 500 सौ और 200 के रुपए के बिखरे हुए थे।

By: Satya Narayan Shukla

Published: 10 May 2020, 10:14 PM IST

दुर्ग@Patrika. दुर्ग. कोरोना वायरस का खौफ इतना है कि मानों इस घोर कलियुग में सतयुग आ गया हो। सड़क पर पड़े हजारों रुपए के नोट को न किसी ने छुआ और न ही उठाने की हिम्मत दिखाई। नेशनल हाईवे बायपास सड़क पर कांदबरी नगर में 500 सौ और 200 के रुपए के बिखरे हुए थे। सड़क पर रुपए बिखरे होने की खबर से आसपास में सनसनी फैल गई। नागरिकों ने तत्काल मोहन नगर पुलिस को सूचना दी और रुपए को जब्त कराया।

500 के रुपए 9, 200 के 2 व 10 रुपए के 2 नोट थे

नागरिकों का कहना था किसी अज्ञात ने कोरोना वायरस फैलाने के उद्देश्य से यह हरकत की होगी। जानबूझकर रुपयों को फेंका गया है, जिससे जो रुपए को उठाएगा वह कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ जाए। यही वजह थी कि किसी ने रुपए को छुआ तक नहीं। मौके पर धीरे धीरे भीड़ एकत्र हो गई। इस आशय की सूचना मिलते ही पार्षद देवनारायण चंद्राकर ने तत्काल मोहन नगर पुलिस को सूचना दी और रुपए को जब्त कराया। 500 के रुपए 9, 200 के 2 व 10 रुपए के 2 नोट थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने भी सावधानी बरतते हुए रुपए को सीधे नहीं उठाई। रुपए को एक एक कर लकड़ी के सहारे उठाकर पॉलीथिन में डाला गया।

सोशल मीडिया में फैली तरह तरह की अफवाह
रविवार की अलसुबह 500 और 200 रुपए के नोट रास्ते पर पड़े होने की खबर से क्षेत्र में भय मिश्रित आश्चर्य का माहौल था। लोगों का कहना था कि रुपए में कोरोना संक्रमण का वायरस है। बिना जांच पड़ताल के वायरस की सूचना के सवाल पर कहना था कि इस तरह की घटना बड़े शहरों में देखने व सुनने को मिली थी। सोशल मीडिया में लगातार रुपए के माध्यम से वायरस फैलाने का मैसेज आ रहा है। इस दौरान वहां मौजूद लोग तरह तरह की तर्क के साथ बात कर रहे थे।

कोरोना का खौफ इतना कि सड़क पर पड़े हजारों रुपए के नोट को किसी ने नहीं उठाया, पुलिस ने किया जब्त

पहचान बताने पर रुपए लौटाया जाएगा
दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला ने कहा है कि सड़क पर मिले रुपयों से घबराने की आवश्यकता नहीं है। इसमें कोरोना संक्रण जैसी कोई बात नहीं है। सीएसपी का अनुमान है कि नोट किसी का गिरा हो। पहचान बताने पर नोट को उस व्यक्ति के हवाले कर दिया जाएगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Corona virus
Show More
Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned