script

भिलाई निगम के पार्षदों के होम आइसोलेशन पर जमकर बवाल, सांसद और विधायक भी जद में आए, घर पर चिपकाया नोटिस

locationभिलाईPublished: Jul 11, 2020 10:01:36 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

नगर निगम प्रशासन ने नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन की मौजूदगी वाली बैठक में उपस्थित सभी भाजपा पार्षदों को होम आइसोलेट कर दिया है।

भिलाई निगम के पार्षदों के होम आइसोलेशन पर जमकर बवाल, सांसद और विधायक भी जद में आए, घर पर चिपकाया नोटिस

भिलाई निगम के पार्षदों के होम आइसोलेशन पर जमकर बवाल, सांसद और विधायक भी जद में आए, घर पर चिपकाया नोटिस

भिलाई. नगर निगम प्रशासन ने नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन की मौजूदगी वाली बैठक में उपस्थित सभी भाजपा पार्षदों को होम आइसोलेट कर दिया है। गुरुवार के बाद शुक्रवार को दूसरे दिन भी शेष रह गए पार्षदों के घर कोविड-19 यह घर आइसोलेशन में है, का नोटिस चस्पा किया गया, लेकिन कोरोना जांच के लिए सैंपल लेने मेडिकल टीम उनके घर नहीं पहुंची। बैठक में मौजूद सांसद विजय बघेल को भी 21 जुलाई तक होम क्वारंटाइन किया गया है। इधर रिकेश के संपर्क में आए सभी पार्षदों और प्रशासन को उनकी जांच रिपोर्ट का इंतजार है।
पार्षदों को होम क्वारंटाइन करने को लेकर ही गुरुवार को नगर निगम कार्यालय में छह घंटे तक बखेड़ा हुआ। पार्षद कोविड-19 गाइडलाइन का हवाला देते हुए उन्हें होम आइसोलेट करने का गलत बता रहे थे। उनका कहना था कि रिकेश सेन कोरोना संक्रमित अपनी सास के संपर्क में आए हैं, इसलिए केवल उन्हीं को ही क्वारंटाइन किया जाए। तब निगम प्रशासन मानने को तैयार नहीं था। इसी बात को लेकर दोपहर बाद 3 से लेकर रात 9 बजे तक तनातनी होती रही। हालांकि काफी विरोध के बाद शुक्रवार को होने वाली नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक स्थगित तो हो गई, लेकिन सारे पार्षदों को होम क्वारंटाइन पर भेज दिया गया।
गौर करने की बात तो यह है कि उस बैठक का नेतृत्व कर रहे सांसद बघेल को 24 घंटे बाद होम क्वारंटाइन किया गया। वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन को तो शुक्रवार की देर शाम तक भी क्वारंटाइन नहीं किया गया था। उनके घर पर होम आइसोलेशन का कोई नोटिस चस्पाा नहीं किया गया है।
मेडिकल टीम के आने का इंतजार करते रहे पार्षद
होम आइसोलेशन में रह रहे पार्षदों ने बताया कि गुरुवार को चर्चा के दौरान निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने कहा था कि शुक्रवार को कोरोना जांच के लिए सैंपल लेने मेडिकल टीम उनके घर जाएगी। शनिवार तक रिपोर्ट भी आ जाएगी। रिपोर्ट निगेटिव रहने पर आइसोलेशन में रहने की जरूरत नहीं होगी। पार्षदों के घर के दरवाजे पर 28 दिन तक होम आइसोलेशन पर रहने का नोटिस चस्पा करके निगम की टीम चली गई। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल लेने नहीं पहुंची। पार्षदों ने बताया कि वे कोविड-19 जैसे बेहद संवदेनशील मामले को ध्यान में रखकर नियम का पालन करते हुए दिनभर टीम के आने का इंतजार करते रहे।
नहीं आई रिकेश की कोरोना जांच रिपोर्ट
नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन की सास कोरोना संक्रमित है। एक निजी चिकित्सक के पास इलाज के लिए ले जाने के दौरान रिकेश अपनी सास के संपर्क में आए थे। रिकेश को 8 जुलाई से 7 अगस्त तक होम आइसोलेशन में रखा गया है। गुरुवार को जांच के लिए उनका सैंपल लिया गया। सांसद और विधायक जैसे वीआईपी लोगों के साथ बैठक में मौजूद रहने के कारण शुक्रवार तक उनकी जांच रिपोर्ट आ जाने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन अभी तक नहीं आई है।
पार्षदों को होम आइसोलेट करना गलत
डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दुर्ग ने कहा कि संक्रमित के केवल प्राइमरी कांटेक्ट में आए व्यक्ति को ही आइसोलेट करने का प्रावधान है। सभी पार्षदों को होम क्वारंटाइन पर रखना गलत है। ऐसा नहीं करना चाहिए। रिकेश सेन की कोरोना जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो