scriptगर्मी से गायों को मिलेगी राहत, गोठान में बनें शेड का महापौर ने किया लोकार्पण | Cows will get relief from heat, mayor inaugurates shed in Gothan | Patrika News

गर्मी से गायों को मिलेगी राहत, गोठान में बनें शेड का महापौर ने किया लोकार्पण

locationभिलाईPublished: Feb 19, 2020 01:14:56 pm

Submitted by:

Tara Chand Sinha

निगम प्रशासन ने जन सहयोग से कोसानगर भिलाई स्टेशन के समीप मॉडल गोठान में टिन और बांस का शेड बनवाया है। जहां सड़कों से पकड़कर लाई गायों का देखभाल किया जाता है।

गर्मी से गायों को मिलेगी राहत, गोठान में बनें शेड का महापौर ने किया लोकार्पण

गर्मी से गायों को मिलेगी राहत, गोठान में बनें शेड का महापौर ने किया लोकार्पण

भिलाई. शहर के मॉडल गोठान में पशुओं को गर्मी में तपिश से राहत मिलेगी। निगम प्रशासन ने जन सहयोग से कोसानगर भिलाई स्टेशन के समीप मॉडल गोठान में टिन और बांस का शेड बनवाया है। जहां सड़कों से पकड़कर लाई गायों का देखभाल किया जाता है। जिसका महापौर देवेंद्र यादव ने अपने जन्म दिन पर लोकार्पण किया। गायों को गुड़ चना और हरा चारा खिलाकर आर्शीवाद लिया।
महापौर ने गणतंत्र दिवस 15 अगस्त को शेड निर्माण की आधार शिला रखने के दौरान लोगों गोठान में गायों की देखभाल में सहयोग की अपील की थी। उनकी अपील पर गौ मित्र मंडल के गौतम पारख और कांतिलाल पारख स्वयं सेवी संस्थाएं जुड़ें। लोग हर रविवार को यहां पहुंचते हैं। गायों की देखभाल के साथ परिसर की सफाई, चारे की व्यवस्था और शेड निर्माण ने सहयोग किया। इसका फायदा यह हुआ कि गर्मी से पहले शेड तैयार हो गई। उस शेड का महापौर ने लोकार्पण किया। इस मौके पर एल्डरमेन शमशेर बहादुर कांचा, गौ मित्र मंडल के गौतम पारख, कांतिलाल पारख, राजकुमार गुप्ता, भरत शाह, पारस खंडेलवाल, दीपक अग्रवाल, शुभम गोयल, स्वाति, मुकुल साहू, श्याम मनोहर वैद्य, बाबूलाल, जयंत शोनावत, अमित सेठिया, भिलाई निगम के जोन- 1 के आयुक्त अमिताभ शर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेन्द्र मिश्रा, रेवती रमन शर्मा, बालकृष्ण नायडू, अजय शुक्ला और गायों की देखभाल करने वाली सहित स्व सहायता समूह की महिलाएं मौजूद थी।
बच्चों के साथ खेला क्रिकेट
मुकबधिर स्कूल सुपेला पहुंचकर बच्चों के साथ क्रिकेट खेला। जहां बच्चों ने अपने हाथों से बनाई हुई पेंटिंग भेंट किया। इसके अलावा उन्होंने सिविक सेंटर में निर्मित हाईजिनिक टायलेट और वाशरूम को लोगों के सुपुर्द किया। व्यापारियों से सफाई व्यवस्था में बीएसपी प्रबंधन और निगम प्रशासन का सहयोग का आग्रह किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो