Breaking : तंत्र-मंत्र से चाहती थी कोर्ट केस से निजात, मियां रहमानी के झांसे में आकर लुटा बैठी सबकुछ

Dakshi Sahu

Publish: Dec, 07 2017 01:48:18 (IST)

Kurshipar Police Station, Khursipar, Bhilai, Chhattisgarh, India
Breaking : तंत्र-मंत्र से चाहती थी कोर्ट केस से निजात, मियां रहमानी के झांसे में आकर लुटा बैठी सबकुछ

तांत्रिक का गोरख धंधा चलाने आरोपी युवक अखबार व टीवी में मिया रहमानी तंत्र विद्या के नाम से विज्ञापन प्रकाशित करवाते थे।

दुर्ग . खुर्सीपार पुलिस ने दो ऐसे युवकों ने गिरफ्तार किया है जो तंत्र-मंत्र विद्या से आम लोगों को राहत पहुंचाने के नाम पर ठगी कर रहे थे। चिरतौरा उत्तरप्रदेश निवासी सोनू मलिक उम्र 24 साल व उसके भाई आरिफ मलिक २९ साल को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर पुलिस ने गुरुवार को न्यायालय में प्रस्तुत किया। जहां से सुनवाई के बाद आरोपी दोनोंभाईयों को जेल भेज दिया गया।

एक साल पहले झांसे में आई थी महिला
युवकों ने खुर्सीपार की एक महिला से फरवरी 2016 में 6 लाख 20 हजार रुपए की ठगी की थी। पुलिस के मुताबिक पीडि़त महिला के पति की साल 2004 में मौत हो गई थी। मौत पर न्यायालय में मुकदमा चल रहा है। महिला न्यायालय का चक्कर लगाते -लगाते परेशान हो गई थी।

कोर्ट केस से चाहती थी निजात
कोर्ट केस के चलते पीडि़त महिला की आर्थिक स्थिति भी बद्दतर होते जा रही थी। इससे निजात पाने कथित तांत्रिक मिया रहमानी से महिला ने संपर्क किया था। आरोपी युवकों ने तांत्रिक बनकर फोन पर समस्या सुनने के बाद महिला से पहले ७५ हजार और फिर क्रमश: कुल ६ लाख २० हजार रुपए की ठगी कर ली। तांत्रिक प्रभाव का असर नहीं दिखने पर महिला ने खुर्सीपार थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराया। तब यह मामला प्रकाश में आया।

आरोपी युवक बैंक अकाउंट के माध्यम से लेते थे पैसा
आरोपी युवकों ने महिला से संपर्क करने के बाद पंजाब नेशनल बैंक में खाता ख्ुालवाया था। मुख्य आरोपी आरिफ अपने भाई सोनू के नाम से खाता संचालित कर रहा था। खाते में रुपए जमा होने के बाद आरोपी युवक उस पैसे को मोबाइल के माध्यम से अन्य बैंक में ट्रांसफर करते थे। उसके बाद रुपए का लेनदेन अन्य कामों मे करते थे।

टीवी व समाचार पत्रों में विज्ञापन
तांत्रिक का गोरख धंधा चलाने आरोपी युवक अखबार व टीवी में मिया रहमानी तंत्र विद्या के नाम से विज्ञापन प्रकाशित करवाते थे। विज्ञापन में आरोपियों का मोबाइल नंबर रहता था। इसी नंबर पर पीडि़त महिला ने पहली बार संपर्क किया था और झांसे में फंस गई थी। बाद में युवकों की करतूत सामने लाने खुर्सीपार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

अहित करने की देते थे धमकी
पीडि़त महिला ने पुलिस को बताया कि तांत्रिक विद्या का असर नहीं दिखाई देने पर आरोपियों की डिमांड पूरी करना बंद कर दिया था। जिसके बाद आरोपी युवकों ने महिला को यह कहते हुए धमकाना शुरू कर दिया कि अगर खाते में रुपए नहीं डाले तो वह उल्टा पूजा पाठ करके अहित करना शुरू कर देंगे। जिससे उसके ससुराल व मायके पक्ष में भारी विपत्ति आ जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned