आधी रात अवैध तरीके से ले जा रहे थे रेल पांत, ट्रक सहित दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

ट्रांसपोर्ट नगर में जांच के दौरान रेल पटरियों से भरे ट्रक के साथ पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया। ट्रक, 50 नग रेल की पटरियों से भरी थी।

By: Dakshi Sahu

Published: 09 Dec 2017, 03:32 PM IST

भिलाई. ट्रांसपोर्ट नगर में जांच के दौरान रेल पटरियों से भरे ट्रक के साथ पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया। ट्रक, 50 नग रेल की पटरियों से भरी थी। पुलिस ने कवर्धा निवासी प्रताप सिंह चौहान और छावनी के जयदेव गुहा को गिरफ्तार किया है। घटना शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात की है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की ट्रांसपोर्ट नगर के अरिहंत धर्म कांटा के पास रेल की पटरियों से भरा एक ट्रक खड़ा है। चार युवक रेल पटरियों को बेचने आए थे। सूचना मिलते ही खुर्सीपार पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर दो आरोपी विनोद सिंह मराठा और ट्रक का ड्राइवर सुरेंद्र मौके से फरार हो गए।

इसी दौरान ट्रक में बैठे प्रताप सिंह चौहान और जयदेव गुहा से पुलिस ने बिल के संबंध में पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ में दोनों युवक घबरा गए और पुलिस को गुमराह करने लगे। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने स्वीकारा की माल चोरी का है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं में अपराध दर्ज किया है।

ट्रक में 50 रेल पटरी थी
ट्रक में भरे 50 रेल पटरियों को लोड किया गया था। जिसकी कीमत 4 लाख 15 हजार बताई जा रही है। इसके साथ ही पुलिस ने दो मुख्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है। खुर्सीपार थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 41(1+4), 379 के तहत जुर्म दर्ज कर कार्रवाई की। 20 टन रेल प्लेट की कीमत 4 लाख 13 हजार रुपए ट्रक सहित बताई जा रही है। स्थानीय मध्यस्थ प्रताप चौहान और जयदेव गुहा से फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है।

इधर कोतवाली थाना सेक्टर 6 के मीटिंग हॉल में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिमोहन के नेतृत्व में आटो पाट्र्स विक्रेताओं की बैठक शनिवार को हुई। जिसमें प्रेशर हॉर्न साइलेंसर के संबंध में समझाइश दी गई कि किसी मोटर साइकिल में प्रेशर हार्न मोडीफाइ साइलेंसर विक्रय नहीं करें। यदि कोई साइलेंसर प्रेशर हार्न लेने आते हैं तो इसकी सूचना थाने या कंट्रोल रूम यातायात को दें।

सभी ऑटो डीलरों को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह ने कानूनी पेच समझाया। सीएसपी भिलाई नगर, वीरेन्द्र सतपथी व यातायात सतीश ठाकुर सहयोग करने की अपील की। मीटिंग के विषय को लेकर सभी डीलर खुश नजर आए। सभ्य समाज निर्माण के लिए पुलिस की पहल की सराहना की। पुलिस के प्रयास की तारीफ कर सहयोग करने की बात कही। गौरतलब हो कि 8 दिसम्बर को वाहन मैकेनिक की मीटिंग के दौरान प्रेशर हॉर्न साइलेंसर न लगाने की हिदायत दी गई थी।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned