scriptदेखने गए थे गणेश झांकी और करने लगे ये गंदा काम, पुलिस ने गिरोह के 6 लोगों को किया गिरफ्तार | Crime in Bhilai, Bhilai police | Patrika News

देखने गए थे गणेश झांकी और करने लगे ये गंदा काम, पुलिस ने गिरोह के 6 लोगों को किया गिरफ्तार

locationभिलाईPublished: Sep 25, 2018 10:17:08 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

राजनांदगांव के गणेश विसर्जन झांकी की भीड़ का फायदा उठाकर लोगों का मोबाइल उड़ाने वाले रायपुर को पाकेटमार गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

patrika

देखने गए थे गणेश झांकी और करने लगे ये गंदा काम, पुलिस ने गिरोह के 6 लोगों को किया गिरफ्तार

भिलाई. राजनांदगांव के गणेश विसर्जन झांकी की भीड़ का फायदा उठाकर लोगों का मोबाइल उड़ाने वाले रायपुर को पाकेटमार गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह में 6 लोग थे। पुलिस के मुताबिक रायपुर के पॉकेटमार ऑटो पर सवार होकर झांकी देखने के बहाने जेब काटने राजनांदगांव गए थे। ग्यारह लोगों की जेब पर हाथ साफ किए, फिर सोमवार को अलसुबह वहां से निकल गए।
पुलिस के हवाले किया
एक युवक ने जिसका मोबाइल भी आरोपियों ने पार किया था उसने अपने मोबाइल का जीपीएस चालू रखा था। मोबाइल लोकेशन दुर्ग बताई तो उसने हाइवे पेट्रोलिंग को सूचना दी। पुलिस ने चौहान टाउन के पास ऑटो रोक लिया। तालाशी में 11 मोबाइल और आठ हजार रुपए भी जब्त किए। आरोपियों को मोहन नगर थाना पुलिस के हवाले किया।
ऑन था जीपीएस सिस्टम
क्राइम व ट्रैफिक एएसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि दुर्ग गया नगर निवासी घनश्याम निषाद भी झांकी देखने राजनांदगांव गया था। उसके मोबाइल का जीपीएस सिस्टम ऑन था। लोकेशन पर ऑटो का पीछा किया। बायपास टोल प्लाजा पहुंच कर हाइवे पेट्रोलिंग नम्बर 2 को सूचना दी। चोर टोल प्लाजा से २ किलोमीटर आगे निकल गए थे। ट्रैफिक जवान सूर्य प्रताप सिंह और विनय कुमार ने अपनी कार भिलाई की ओर दौड़ाई।
इनकार दिया
घनश्याम को कार में बैठा लिया था। चौहान टाउन के पास दो ऑटो जा रहे थे। जब पास पहुंचे तो उसमें ६ युवक सवार थे। पुलिस को उनकी स्थिति संदिग्ध लगी। हाथ देकर ऑटो को रोका और कार को अड़ा दिया। घनश्याम से पहचान कराई लेकिन उसने पहचान ने से इनकार कर दिया। फिर ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो को चेक किया तो पूरे मामले का खुलासा हुआ।
एसएसपी ने जवानों को पुरस्कृत किया
एसएसपी डॉ. संजीव शुक्ला ने आरोपियों को पकडऩे में तत्परता दिखाने के लिए ट्रैफिक आरक्षक सूर्यप्रताप सिंह और विनय कुमार की प्रशंसा की। उन्होंने दोनों जवानों को प्रमाण पत्र और ५००-५०० रुपए नगद देकर पुरस्कृत किया। एसएसपी डॉ. संजीव शुक्ला ने बताया कि ट्रैफिक जवानों ने अच्छा काम किया है। सूचना मिलते ही अपनी सूझबूझ से एक पूरे चोर गिरोह को पकड़ा है। उन्हें पुरस्कृत किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो