सांसद की अगुवाई में भाजपाई पहुंचे थे शराब दुकान बंद करवाने, इधर भीड़ ने लूट लिया लाखों का शराब

शराब दुकान के सामने जैसे ही प्रदर्शनकारी पहुंचे उसी समय चार पहिया वाहन से शराब उतारी जा रही थी। उस समय वहीं भीड़ था और प्रदर्शनकारियों के पहुंचते ही भगदड़ मच गई। (liquor loot in Patan)

By: Dakshi Sahu

Updated: 05 Aug 2020, 05:33 PM IST

भिलाई/सेलूद. जामगांव एम की शराब दुकान में भीड़ ने उस समय शराब लूट लिया जब भाजपा के लोग सांसद विजय बघेल के नेतृत्व में प्रदर्शन करने गए थेे। शराब दुकान के सामने जैसे ही प्रदर्शनकारी पहुंचे उसी समय चार पहिया वाहन से शराब उतारी जा रही थी। उस समय वहीं भीड़ था और प्रदर्शनकारियों के पहुंचते ही भगदड़ मच गई। जिसका फायदा उठाकर भीड़ में शामिल लोगों ने गाड़ी से उतारी जा रही शराब को लूट लिया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मौके पर मौजूद आबकारी विभाग के आरक्षकों ने लाठी चार्ज किया। शराब लूटने की घटना के बाद मौके पर उपस्थित पाटन तहसीलदार अनुभव शर्मा के निर्देश पर तत्काल दोनों शराब भ_ी को बंद कर दी गई।

पाटन भाजपा के तीनों मण्डल के संयुक्त तत्वाधान में मंगलवार को जामगांव एम की शराब भ_ी को बंद कराने के लिए धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। दोपहर में भाजपा नेता व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भाजपा का झंडा लेकर अमेरी मोड़ से सरकार के विरोध में नारा लगाते हुए शराब दुकान बंद कराने शराब दुकान तक पहुंचे। अधिकारियों का कहना है कि अगर सख्ती नहीं बरती जाती तो चार पहिया वाहन में रखी लाखों रुपए की शराब लूट ली जाती।

सीएम का क्षेत्र इसलिए दबाव में अधिकारी-सांसद
भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने दोनों शराब दुकान को बंद करने की मांग को लेकर शराब दुकान के सामने धरना प्रदर्शन किया। जिसका नेतृतव सांसद विजय बघेल ने किया। उन्होंने धरना प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए कहा कि महामाया की नगरी जामगांव एम में शराब दुकान खोलकर सरकार बड़ा पाप कर रही है। पाटन को लोग शांति सद्भाव के रूप में जानते है। जब पूरे प्रदेश में कोरोना फैला हुआ है तब महामाया की नगरी जामगांव में शराब दुकान खोलने का क्या मकसद है। सांसद ने कहा मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र होने के कारण अधिकारी सत्ता के दबाव में काम कर रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान दोबारा दुकान खुलने पर फिर से आंदोलन किया जाएगा।

धरना स्थल पर कार्यकर्ताओं को जिला पंचायत सदस्य मोनू साहू, हर्षा चन्द्राकर, विक्की शर्मा, मण्डल अध्यक्ष लालेश्वर साहू, लोकमनी चन्द्राकर, खेमलाल साहू, रवि शकर सिह, खिलावन चन्द्राकर, खिलावन वर्मा, मनोज वर्मा सहित अन्य भाजपा नेताओं ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन मण्डल अध्यक्ष खेमलाल साहू ने किया। धरना प्रदर्शन में प्रमुख रूप से पुरुषोत्तम तिवारी, राजा पाठक, प्रकाश चन्द्राकर, बबलू मार्कण्डेय, जनपद सदस्य घनश्याम कौशिक, सरपंच लोकेश साहू, नारद साहू,किशोर साहू ,अजय चन्द्राकर, शंकर वर्मा,पोषण वर्मा,शरद वर्मा, मुकुंद विश्वकर्मा, राज देवांगन, अखिलेश मिश्रा,राजेश वर्मा, होरीलाल देवांगन,ललित चन्द्राकर, मनोज पाठक,विनय चन्द्राकर,दीपक चन्द्राकर,कमलेश चन्द्राकर,बाबा वर्मा, रमेश देवांगन,पोसूराम निर्मलकर,जतिन वर्मा,मोहन साहू, रवि सिंगौर सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

एडीओ जिला आबकारी विभाग दुर्ग एक गायकवाड़ ने बताया कि पाटन के जामगांव एम में शराब दुकान को लुटने की जानकारी मिली है, लेकिन कितनी संख्या में शराब लूटी गई उसकी जानकारी लेने के बाद ही बता पाउंगा। आबकारी उपनिरीक्षक पाटन नीलम स्वर्णकार ने बताया कि जामगांव एम शराब भ_ी में उतारे जा रहे शराब को अचानक लूट लिया गया। जिसकी पतासाजी की जा रही है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned