यूटीडी के दो पाठ्यक्रमों में 20 सीटों पर 2 एडमिशन हुए मैनेजमेंट और फॉर्मेसी की इस साल शुरुआत मुश्किल

यूटीडी के दो पाठ्यक्रमों में 20 सीटों पर 2 एडमिशन हुए मैनेजमेंट और फॉर्मेसी की इस साल शुरुआत मुश्किल
CSVTU Bhilai

Mohammed Javed | Publish: Aug, 08 2019 11:46:54 AM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

विवि की ओर से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि प्रवेश 14 अगस्त तक दिए जा सकेंगे।

Bhilai .छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय की यूटीडी में प्रवेश का दौर शुरू है। माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स और बायोमेडिकल इंजीनियरिंग की 10-10 सीटों हैं, जिसमें सिर्फ 2 विद्यार्थियों ने ही प्रवेश लिया है। विवि ने बुधवार को प्रवेश के लिए स्पॉट राउंड कराया, जिसमें भी कुछ खास रिस्पांस नहीं मिल पाया है। इसके अलावा ४ पाठ्यक्रमों की आधी सीटें खाली हैं। विवि की ओर से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि प्रवेश 14 अगस्त तक दिए जा सकेंगे। अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए अपने साथ शैक्षणिक अंकसूचियां, निवास प्रमाण पत्र, गेट स्कोर कार्ड, पिछली संस्था का स्थानांतरण लाना होगा। विवि इस बीच एक और स्पॉट राउंड कराएगा। अच्छी बात यह है कि सीएसवीटीयू यूटीडी में प्रवेश के लिए ट्यूशन फीस सबसे कम २२ हजार रुपए निर्धारित है।

मैनेजमेंट और फार्मेसी के लिए तैयारी नहीं
विवि ने इस साल से यूटीडी में दो नए पाठ्यक्रम मैनेजमेंट व फार्मेसी की शुरुआत कराने कार्यपरिषद में फैसला लिया था, लेकिन फिलहाल समय की कमी की वजह से सीएसवीटीयू प्रशासन इसके लिए तैयार नहीं है। दोनों कोर्स के लिए टीचर्स रखने में ही करीब १५ दिनों का समय लगेगा। कोर्स के लिए प्रयोगशाला व्यवस्थित करनी होगी।


यूटीडी में फार्मेसी और मैनेजमेंट शुरू करने विचार कर रहे हैं। ज्यादा संभावना है कि दोनों कोर्स अगले साल से शुरू हों। यदि सहमति बनती है तो व्यवस्था कराके १५ अगस्त के बाद भी शुरुआत कर सकते हैं। अभी रविवि व दुर्ग विवि ने बीबीए के परिणाम घोषित नहीं किए हैं - डॉ. एमके वर्मा, कुलपति, सीएसवीटीयू

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned