scriptस्पेन में छाए भिलाई के युवा डांसर, बिना म्यूजिक के 10 देशों के प्रतिभागियों को हराकर बने चैंपियन | Dance competition winner Bhilai Dancer | Patrika News

स्पेन में छाए भिलाई के युवा डांसर, बिना म्यूजिक के 10 देशों के प्रतिभागियों को हराकर बने चैंपियन

locationभिलाईPublished: May 21, 2019 04:27:57 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

10 स्टेनडोस के बेस्टियास डांस फेस्टिवल में शहर के पुरेन्द्र मेश्राम और प्रदीप ने अपने डांस में ऐसा कमाल दिखयाा कि दस देशों के प्रतिभागियों को पीछे छोड़ उन्होंने पहला स्थान हासिल किया।

patrika

स्पेन में छाए भिलाई के युवा डांसर, बिना म्यूजिक के 10 देशों के प्रतिभागियों को हराकर बने चैंपियन

भिलाई. डांस की बात हो तो शानदार म्यूजिक पहले दिमाग में आता है लेकिन बिना म्यूजिक के कोई डांस में जब एक कहानी भी मौजूद हो तो वह शो कमाल का हो जाता है। कुछ ऐसा ही कमाल हमारे शहर के चार युवाओं ने स्पेन में दिखाया।
कंटेंपररी डांस फॉर्म की कोरियोग्राफी पर आधारित हुई डांस प्रतियोगिता 10 स्टेनडोस के बेस्टियास डांस फेस्टिवल में शहर के पुरेन्द्र मेश्राम और प्रदीप ने अपने डांस में ऐसा कमाल दिखयाा कि दस देशों के प्रतिभागियों को पीछे छोड़ उन्होंने पहला स्थान हासिल किया।
अपनी कोरियोग्राफी में उन्होंने दो ऐसे दोस्तों की कहानी को दिखाया जिसमें ना सिर्फ इमोशन थे, बल्कि बेस्ट कोरियोग्राफी के साथ ही उन्होंने अपने एक्ट के जरिए सभी का दिल जीत लिया। जितना खूबसूरत इन डांसर्स का डांस था उतना ही आकर्षक उनका सेट और बैक ग्राउंड लाइटिंग थी जिसे रोशन घड़ेकर और उमेश नायक ने तैयार किया था।
डांस में दिखाई दो दोस्तों की कहानी
अपनी इस प्रस्तुति में पुरेन्द्र ने दो दोस्तों की कहानी को बेहतरीन ढंग से दिखाया। उन्होंने किस तरह मुफलिसी के दौर में दोस्ती की और वे एक दूसरे से भावनात्मक रूप से जुड़ गए। वहीं जब वे धीरे-धीरे दोनों की आदतें भी एक समान होने लगी और एक दूसरे पर निर्भर हो गए, लेकिन जैसे-जैसे वे सफल होते जाते हैं, उनके बीच मतभेद के साथ दूरियां भी बढ़ती जाती है।
वे एकदूसरे से ही स्पर्धा करने लगते हैं पर लाख कोशिश के बावजूद अंत में उनके बीच का वह भावनात्मक संबंध उन्हें फिर से एक कर देता है। रोशन ने बताया कि इस डांस में उन दो पुरुषों के बीच के मतभेद, जीवन का संघर्ष, एकता, प्यार, लड़ाई सबकुछ डांस फार्म में बेहतरीन ढंग से निभाया।
इसलिए बने विजेता
पुरेन्द्र ने बताया कि इस कंपीटिशन में आयोजकों ने पहले ही नियम बताए थे कि बिना म्यूजिक के ही उन्हें अपनी कोरियोग्राफी दिखानी है। कई देश के प्रतिभागी म्यूजिक के संग अपनी प्रस्तुति लेकर आए जिससे उनके नंबर कम हो गए, लेकिन उनकी प्रस्तुति बिना किसी म्यूजिक के ही थी। साथ ही उनकी कोरियोग्राफी को भी निर्णायकों ने काफी सराहा।

ट्रेंडिंग वीडियो