scriptRTPCR आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट आने में हो रही देरी, लोग लगा रहे चक्कर | Delay in getting RTPCR test report, people are circling | Patrika News

RTPCR आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट आने में हो रही देरी, लोग लगा रहे चक्कर

locationभिलाईPublished: Jul 31, 2021 11:51:06 pm

Submitted by:

Abdul Salam

निजी लैब को दिया जा रहा तरजीह.

RTPCR आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट आने में हो रही देरी, लोग लगा रहे चक्कर

RTPCR आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट आने में हो रही देरी, लोग लगा रहे चक्कर

भिलाई. कोरोना जांच करवाने वालों की कतार लंबी होते जा रही है। हर दिन सेंटरों को आरटीपीसीआर जांच करने के लिए खास तौर पर निर्देश दिए गए हैं, लेकिन समय पर जांच रिपोर्ट लोगों को मिल सके। इस दिशा में ठोस पहल अब तक नहीं हुआ है। जांच करवाने के बाद लोग जांच केंद्र में आकर पूछकर लौट रहे हैं। वहीं निजी लैब में आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट सुबह जांच करवाने पर शाम तक मिल रही है।

निजी लैब को दिया जा रहा तरजीह
सरकारी कोरोना जांच केंद्र में विलंब होने की वजह से लोग सफर में बाहर जाने के लिए प्राथमिकता निजी लैब को दे रहे हैं। जहां आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट आठ से बारह घंटे में ही मिल जाती है। लोग समय पर जांच रिपोर्ट मिल जाए इस कोशिश में रहते हैं। वहीं कोरोना जांच केंद्र में रिपोर्ट पहले की तरह ही सात-सात दिन बाद मिल रही है।

सौ से अधिक की किए जांच
सिविल अस्पताल सुपेला के जांच केंद्र में एक दिन में सौ से अधिक लोग कोरोना जांच करवाने पहुंचे। आरएटी जांच करीब 70 से अधिक लोगों की गई। वहीं इसके साथ-साथ आरटीपीसीआर और ट्रू नाट जांच भी की जा रही है। ट्रू नाट जांच की रिपोर्ट समय पर इस लिए मिल रही है क्योंकि यह जांच सिविल हॉस्पिटल सुपेला और जिला अस्पताल दुर्ग में हो जाती है। वहीं आरटीपीसीआर जांच के लिए जिलाभर से सैंपल को दुर्ग में एकत्र कर अगले दिन रायपुर भेजा जाता है। वहां से देरी हो रही है।

वायरल फीवर की चपेट में लोग, नहीं आ रहे सरकारी अस्पताल
जिला में वायरल फीवर तेजी से फैला हुआ है। सरकारी अस्पतालों में आने वालों की कोरोना जांच की जा रही है। जिसकी वजह से लोग सीधे मेडिकल स्टोर्स से दवा खरीदकर उपयोग कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग निजी अस्पताल जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो