अनुकंपा नियुक्ति वा 14 युवा बीएसपी कर्मियों की निलंबन वापसी की मांग पर 12 जून को हल्ला बोल

मुख्य गेट वा बोरिया गेट में किया पर्चा वितरण.

By: Abdul Salam

Published: 10 Jun 2021, 11:40 PM IST

भिलाई. कोविड 19 से मारे गए भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मयोद्धाओं के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति वा 14 श्रमिकों की निलंबन निशर्त वापसी की मांग पर 12 जून 2021 को हल्ला बोल संघर्ष मोर्चा ने आईआर गेट के सामने सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक इन दो मांगो पर हल्ला बोलने का फैसला लिया है। मोर्चा का मानना है कि संयंत्र के उत्पादन और संयंत्र हित में श्रमिक कोरोना महामारी के दौरान काम करते हुए अपनी जान दिए हैं। ऐसे कर्मयोद्धाओं के आश्रितों को सेल प्रबंधन को अनुकंपा नियुक्ति देना चाहिए। इसी तरह 14 युवा कर्मी जिन पर प्रबंधन ने निलंबन की कार्रवाई की ऐसे तमाम युवा कर्मियों का निलंबन वापसी निशर्त किया जाए।

मुख्य गेट वा बोरिया गेट में किए पर्चा वितरण
इन दो मुद्दों पर मोर्चा ने गुरुवार मेन गेट में वा बोरिया गेट में पर्चा वितरण किया। युवा साथी, आम श्रमिक वा तमाम ट्रेड यूनियन को 12 जून के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का आव्हान किया।

जनप्रतिनिधि-तमाम ट्रेड यूनियन को लिखा पत्र
हल्ला बोल मोर्चा ने भिलाई के तमाम ट्रेड यूनियन व जन प्रतिनिधियों को पत्र सौंप कर श्रमिक हित में इस जनआंदोलन में भगीदारी वा सहयोग करने का आव्हान किया है। जिससे भिलाई की जनता श्रमिकों को न्याय मिल पाए। साथ ही साथ आश्रितों को भी शामिल करने के लिए संपर्क साधा जा रहा है।

गैस कांड के साथियों को दिया जाएगा श्रद्धांजलि
12 जून को सुबह 8 बजे आईआर गेट पर एकत्रित होकर कोविड-19 से मृत श्रमिकों व 12 जून गैस कांड जान गवाने वाले श्रमिकों को श्रदांजलि के बाद सुबह से शाम तक अनुकंपा नियुक्ति की मांग वा निलंबन वापसी की मांग पर समाजिक दूरी, शारीरिक दूरी कोविड गाइड लाइन का अनुपालन करते हुए डटे रहेगा मोर्चा।

Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned