scriptसेल के डिप्लोमा इंजीनियर्स पदनाम में देरी के खिलाफ जलाएंगे सर्टिफिकेट | Demand for Junior Engineer Designation in SAIL, Protest to 22 | Patrika News

सेल के डिप्लोमा इंजीनियर्स पदनाम में देरी के खिलाफ जलाएंगे सर्टिफिकेट

locationभिलाईPublished: Feb 18, 2019 10:44:30 pm

Submitted by:

Abdul Salam

22 फरवरी २०१९ को शेल्के डिप्लोमा इंजिनियर्स अपना डिप्लोमा सर्टिफिकेट जलाकर विरोध दर्ज करेंगे। पदनाम को लेकर मंत्रालय के आदेश पर एक समिति गठित करने से नाराज हैं।

BHILAI

BHILAI

भिलाई. स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के डिप्लोमा इंजीनियर का धैर्य अब जवाब देने लगा है। वे लंबित मांगो के लिए फिर एक बार उग्र प्रदर्शन की करने की ओर बढ़ रहे हैं। डिप्लोमा इंजीनियर्स की संस्था डिप्लोमा फेडरेशन ऑफ इस्पात (डेफी) ने फैसला किया है कि सेल की सभी यूनिट में 22 फरवरी २०१९ को शेल्के डिप्लोमा इंजिनियर्स अपना डिप्लोमा सर्टिफिकेट जलाकर विरोध दर्ज करेंगे। पदनाम को लेकर मंत्रालय के आदेश पर एक समिति गठित करने से नाराज हैं।
ठेका श्रमिक का काम ले रहे डिप्लोमा इंजीनियर्स से
सेल के नए ज्वाइन किए डिप्लोमा इंजीनियर सेल में अपनी स्थिति से काफी आक्रोशित हैं, उनका कहना है की सेल में रोजाना उनकी योग्यता का दाह संस्कार होता है। उनसे वही काम लिया जाता है जो कि एक ठेका श्रमिक कर रहे हैं। यही कारण है कि अब तक सैकड़ों की तादाद में डिप्लोमा इंजीनियर नौकरी छोड़कर जा चुके हैं तथा बड़ी संख्या में डिप्लोमा इंजीनियर नौकरी छोडऩे की तैयारी में है।
बेतुके पदनाम बनते हैं अपमान का कारण
बीएसपी में डिप्लोमा इंजीनियर को अन्य प्रतिष्ठानों की तरह जूनियर इंजीनियर पदनाम ना देते हुए अजब पदनाम देकर काम कराया जा रहा है। डिप्लोमा इंजीनियर संयंत्र में मैनिपुलेटर शिपर कागर जैसे पदनाम पर काम करने मजबूर हैं। यह पदनाम साथियों के बीच अपमान का कारण बनते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो