बीएसपी के एमडी बंगला के सामने प्रदर्शन, अनुकंपा नियुक्ति की मांग

दुर्ग और पाटन जाने वाला रास्ता बंद,बीएसपी प्रबंधन न्याया दो का लगा रहे नारा,

By: Abdul Salam

Published: 26 Feb 2021, 10:08 PM IST

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र कर्मी कार्तिक राम ठाकुर के आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने बीएसपी एमडी के बंगला के सामने ६ घंटे से धरना दिया हुआ है। जिससे यह रास्ता बंद हो गया है। इस मार्ग से भारी व हल्के वाहन दुर्ग और उतई की ओर जाते हैं। धरना प्रदर्शन की जानकारी पहले से ही जिला प्रशासन को थी, जिसकी वजह से बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। अब तक रास्ता बंद है।

4 घंटे बाद पहुंचे एसडीएम
प्रदर्शनकारी 3 बजे से निकले और एमडी बंगला के सामने बैठ गए। इसके करीब 4 घंटे बाद एसडीएम खिलेंश्वर वर्मा प्रदर्शन स्थल पर आए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि प्रतिनिधि मंडल से बीएसपी के सीईओ मिलकर बात करें। जिससे मामला सुलझ जाए। इस मांग को लेकर वे बीएसपी के सीईओ अनिर्बानदास गुप्ता से चर्चा करने की बात कहे।

महाप्रबंधक के प्रस्ताव को किया खारिज
इसके पहले पर्सनल के महाप्रबंधन ने आकर प्रदर्शन करने वालों से कहा कि वे ज्ञापन देना चाहते हैं तो दे दें। प्रबंधन तक पहुंचा देंगे। इस प्रस्ताव को प्रदर्शनकारियों ने यह कहते हुए खारिज कर दिया कि बीएसपी के सीईओ इस वक्त सेल बोर्ड के डायरेक्टर भी हैं। वे इस मामले को सुलझा सकते हैं। इस वजह से अब बात उनसे ही की जाएगी।

मुर्गा चौक से निकली रैली
भिलाई इस्पात संयंत्र कर्मी कार्तिक राम ठाकुर के आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति दिया जाए। इस मांग को लेकर शुक्रवार को दोपहर करीब 3 बजे बाइक से प्रदर्शनकारी सेक्टर-9 चौक होते हुए एमडी बंगला की ओर बढ़ गए। रास्ते में पुलिस प्रशासन ने बेरिकेट लगाकर रखा था। जिसके किनारे से प्रदर्शनकारी चौक तक जा पहुंचे। इसके बाद रास्ते को बंद करना पड़ा। इस मौके पर कलादास डेहरिया, मोहंती, चंद्रभान सिंह ठाकुर, चंद्रकला ठाकुर, तामेश्वरी ठाकुर, गीतांजलि जयसिंधु, शकुंतला ध्रु, अखिलेश मरावी, मीना ठाकुर, मंजू ठाकुर, शारदा ठाकुर, सुखवति तारम, चंद्रकला तारम, हेमंत नेताम, घनश्याम सिंह मंडावी मौजूद थे।

अनुकंपा नियुक्ति लेकर उठेंगे
कार्तिक राम ठाकुर की पत्नी आसन ठाकुर ने कहा कि पिता की जगह मेडिकल ग्राउंड पर अनुकंपा नियुक्ति बेटे को दिया जाए। इस मांग को लेकर ही शुरू से प्रदर्शन कर रहे हैं। अब अनुकंपा नियुक्ति लेकर ही उठेंगे। समाज, यूनियन और जनप्रतिनिधियों ने साथ दिया है, तब ही अब तक अपनी मांग पर डटे हुए हूं।

COVID-19
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned