Breaking news जिला में आज मिले 70 गुना अधिक कोरोना के केस, बीस फीसदी 17 साल से छोटी उम्र के

तीसरी लहर की आशंका.

By: Abdul Salam

Published: 01 Aug 2021, 10:37 PM IST

भिलाई. जिला में शनिवार को कोरोना का सिर्फ एक केस मिला था। वहीं रविवार को 70 नए केस मिले हैं। इस तरह से साठ गुना अधिक मामले सामने आए हैं। रविवार को कम से कम लोगों की कोरोना जांच की जाती है, तब भी इतने अधिक मामले सामने आए हैं। यह जिला के लिए बेहतर संकेत नहीं है। वह भी जब स्कूल शुरू करने को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। जिला प्रशासन का कहना है कि पिछले दो दिनों के पेंडिंग इसमें शामिल है। वहीं शनिवार को एक केस मिलने पर प्रबंधन अपना पीठ थपथपा रही थी। प्रदेश के अन्य जिलों के फिर एक बार कोरोना में दुर्ग जिला मात दे रहा है।

17 साल से कम उम्र के बीस फीसदी
जिला में रविवार को 60 नए केस मिले हैं, जिसमें से करीब 12 से अधिक 17 साल से कम उम्र के हैं। इस लिहाज से करीब बीस फीसदी कम उम्र के बच्चे कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। यह वे बच्चे हैं जिनको कोरोना का टीका अब तक लगाने के लिए अनुमति नहीं दी गई है। तीसरी लहर को लेकर जब देशभर में लोग चिंतित हैं, तब जिला में कोरोना के केस बढऩा अच्छे संकेत नहीं है।

स्कूल शुरू करने से पहले जिला प्रशासन को झटका
जिला प्रशासन ने स्कूल को शुरू करने के लिए शर्तों के साथ अनुमति दे दी है। स्कूल प्रबंधन क्लास लगाने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने एहतियात बरत रहा है। बावजूद इसके पालकों के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब जिला में जब कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, तब इस तरह का फैसला क्यों लिया जा रहा है।

आज भी नहीं लगेगा टीका
जिला में सोमवार को भी कोरोना का टीका नहीं लगाया जाएगा। टीका की किल्लत की वजह से वैक्सीनेशन सेंटर बंद ही रहेंगे। रविवार को जिला अस्पताल दुर्ग में 33 हितग्राहियों को वैक्सीन लगाई गई।

छत्तीसगढ़ में दुर्ग जिला कोरोना संक्रमितों में रविवार को अव्वल

जिला में एक्टिव केस बढ़कर अब 148 हो चुका है। जिला में संक्रमितों की संख्या दुर्ग में 70, रायपुर में 39, बिलासपुर में 19, जांजगीर-चांपा में 12 मरीज मिले। छत्तीसगढ़ में रविवार को सबसे अधिक कोरोना के मरीज दुर्ग में मिले, राजधानी समेत अन्य जिलों को दुर्ग ने कहीं पीछे छोड़ दिया।

Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned