कल इन शिक्षकों का होगा सम्मान, आप भी तो जानिए ऐसे क्या कर दिया इन्होंने

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू होंगे

By: Mohammed Javed

Updated: 25 Jan 2020, 01:23 PM IST

भिलाई . रविशंकर ग्राउंड दुर्ग में होने वाले गणतंत्र दिवस के समारोह में जिला शिक्षा विभाग उत्कृष्ठ शिक्षक व कर्मचारी को सम्मानित करेगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू होंगे। उनके साथ जिला कलेक्टर अंकित आनंद और एसएसपी अजय यादव भी शामिल रहेंगे। जिला शिक्षा विभाग ने सम्मानित होने वाले ५ शिक्षक सहित अन्य कर्मचारियों की सूची जारी कर दी है।

सनत वर्मा, सहायक बीईओ धमधा
धमधा विकासखंड में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के सहायक के तौर पर सनत ने १०३३ शिक्षा कर्मियों का संविलयन करने में अहम भूमिका निभाई। सहकर्मियों के साथ कार्य संपन्न कराने में दक्ष। उन्होंने प्राथमिक शाला के शिक्षकों को प्रेरित कर नवोदय विद्यालय में तीन हजार से अधिक छात्रों को भी प्रविष्ठ कराया। विभाग की योजनाओं के संचालन में अहम भूमिका अदा की।

एचएस भूवाल, व्याख्याता, उच्चतर शाला नारधा
बच्चों को गणित के सूत्र समझाने नए आइडिया लाए। अपने स्तर गणित के विद्यार्थियों के लिए विशेष आवासीय कोचिंग की भी व्यवस्था कराई। इस कोचिंग के बाद विद्यार्थियों ने भी रिजल्ट में बढ़त देखी। गणित को मजेदार बनाकर विद्यार्थियों को बेहतर करने प्रेरित किया।

ऋतु पांडेय, व्याख्याता एलबी, मतवारी
ऋतु ने अपने खर्च पर वाणिज्य के विद्यार्थियों के लिए विशेष आवासीय कोचिंग की व्यवस्था उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मतवारी,दुर्ग में की। उन्होंने आगामी वार्षिक परीक्षा के लिए भी बच्चों को वाणिज्य का बेहतर मार्गदर्शन दिया। इस तरह उनके पढ़ाने के बाद रिजल्ट में सुधार आया।

राधेलाल चंद्राकर, प्रधानपाठक, पूर्व मा. शाला अछोटी
ग्रामीण स्कूल होने के बाद इन्होंने स्कूल परिसर को बेहतर बनाने में बड़ी भूमिका निभाई। स्कूल में आकर्षक किचन गार्डन विकसित किया। किचन गार्डन में उगने वाली सब्जी का उपयोग मध्यान्ह भोजन में किया जाता है। बच्चों को ही इसकी देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस कोशिश में शासकीय प्राथमिक शाला अछोटी के तीरथराम नेताम का भी सराहनीय योगदान रहा।

आरआर यादव, मुख्य लिपित, जिला शिक्षा विभाग
यादव वर्तमान में जिला शिक्षा विभाग दुर्ग के लेखापाल का दायित्व निभा रहे हैं। डीईओ व अन्य अधिकारियों द्वारा दिए जा रहे कार्यों को समय पर पूरा किया। जानकारी तैयार करने में अच्छा कार्य किया।

Mohammed Javed Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned