सर्विस रोड पर आप न करें कार पार्किंग, यहां टै्रफिक पुलिस जब्त कर रही है कार

सर्विस रोड पर आप न करें कार पार्किंग, यहां टै्रफिक पुलिस जब्त कर रही है कार

Tara Chand Sinha | Updated: 14 Jun 2019, 12:53:41 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

नगर पालिक निगम और यातायात विभाग की सयुंक्त टीम ने बेदखली अभियान शुरू किया। दक्षिण गंगोत्री सुपेला रोड पर खड़ी आधा दर्जन कंडम कार को जब्त किया। रॉग पार्किंग करने वाले कार मालिकों से खिलाफ 500-1000 हजार रुपए के चालान काटे ।


भिलाई. नेशनल हाइवे 56 के सर्विस रोड के कब्जाधारियों के खिलाफ नगर पालिक निगम और यातायात विभाग की सयुंक्त टीम ने बेदखली अभियान शुरू किया। दक्षिण गंगोत्री सुपेला रोड पर खड़ी आधा दर्जन कंडम कार को जब्त किया। रॉग पार्किंग करने वाले कार मालिकों से खिलाफ 500-1000 हजार रुपए के चालान काटे। यातायात विभाग के डीएसपी गुरजीत सिंह ने कारोबारियों को भविष्य में कार को सड़क पर पार्किंग न करने के निर्देश दिए।

जब्ती के विरोध में सामने आए व्यापारी
निगम की टीम ने जैसे ही वाहनों को उठाना शुरू किया। दुकान के अंदर बैठकर कार्रवाई को देख रहे सभी व्यापारी बाहर आ गए और जब्ती की कार्रवाई का विरोध करने लगे। मरम्मत के लिए खड़ी गाडिय़ों को न ले जाने के लिए निगम के कर्मचारियों को भी धमकाने का प्रयास किया, लेकिन मौके पर तैनात सुपेला थाना के जवानों ने सामने खड़े होकर चालान कटवाए। कंडम वाहनों को सुपेला थाना परिसर में ले जाकर रखने कहा। रांग पार्किंग वाले वाहनों को ट्रैफिक टॉवर परिसर में रखा गया। प्रदर्शनकारी व्यापारियों का कहना था निगम आए दिन लोगों को परेशान करती रहती है। बिना सूचना के कार्रवाई शुरू कर दिया। रिपेयरिंग के लिए आए हुए वाहनों को जब्त कर रहे हैं। दुकानों के सामने टिन के शेड और चबूतरे को तोडफ़ोड़ कर कब्जा खाली कराया जा रहा है।

यहां से हटाया, उधर खड़ी कर दिए
जुर्माना की कार्रवाई से बचने कब्जाधारियों ने पुराना ट्रिक अपना रहे हैं। रोड किनारे खड़ी गाडिय़ों को पुलिस जब्त न कर पाए। इसलिए वाहनों को सर्विस रोड से हटाकर सर्कस मैदान में ले जाकर खड़े कर दिए। कई लोगों ने गाडिय़ों को दक्षिण गंगोत्री और प्रियदर्शनी परिसर के सड़कों पर खड़े कर दिए हैं।
फ्लाई ओवर का काम शुरू होते ही बढ़ेगा टै्रफिक का दबाव
बता दें कि नेशनल हाइवे-56 पर भिलाई और कुम्हारी के बीच चार पार्ट में फ्लाई ओवर बनाया जाएगा। एजेंसी ने काम शुरू कर दिया है। कुछ दिनों के बाद मेन कॅरिज वे से वाहनों की आवाजाही बंद हो जाएगी। सर्विस रोड से आवाजाही के लिए ओपन रहेगा। सर्विस रोड से ही दो पहिया, चार पहिया वाहनों की आवाजाही। इससे सुपेला घड़ी चौक, चंद्रा मौया, पावर हाउस और खुर्सीपार तिराहे पर टै्रफिक बढऩे वाली टै्रफिक के दबाव को कम करने के लिए सर्विस रोड से कब्जा हटाने की कार्रवाई शुरू की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned