Video : दूसरों को देख नहीं खुद के कॉन्फिडेंस के लिए करें फैशन

Video : दूसरों को देख नहीं खुद के कॉन्फिडेंस के लिए करें फैशन
शाहरूख, सलमान से लेकर अमिताभ बच्चच तक के कपड़े डिजाइन कर चुके कमलजीत

Mohamad Naseem Faruki | Updated: 11 Jul 2019, 03:16:49 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

बॉलीवुड डिजाइनर कमलजीत सिंह पहुंचे भिलाई, शहर के डिजाइनर्स को सिखाया बिना सिलाई के ड्रेस तैयार करना

भिलाई@बॉलीवुड के फैशन डिजाइनर कमलजीत सिंह का मानना है कि फैशन दूसरों को देखकर नहीं बल्कि खुद कॉन्फिडेंट रहने के लिए करें। आप जैसे ड्रेस कैरी कर सकते हैं, वैसे पहनिएं पर आप को विश्वास होना चाहिए कि वह ड्रेस आपके लिए आरमदायक है और आप सुंदर लग रहे हैं। फिर चाहे लोग कुछ भी कहेंइसकी परवाह छोडि़ए। माधुरी की फिल्म तेजाब के गाने एक-दो-तीन के ड्रेस से लेकर चोली के पीछे क्या है, करण-अर्जुन के गीत लांबा लांबा घूंघट से लेकर हम फिल्म के गीत में किमी काटकर के ड्रेस डिजाइन कर चुके कमलजीत सिंह इन दिनों शहर के आईएनएफआईडी में वर्कशॉप लेने भिलाई पहुंचे हैं। वे फैशन डिजाइनर्स को बिना स्टिचिंग के ड्रेस ड्रेपिंग के तरीके बता रहे हैं। बिना सिलाई के ड्रेस तैयार करना इनका अपना क्रिएशन है और यह अब बॉलीवुड में भी काफी हिट हो चुका है। उन्होने बताया कि वे इन वर्कशॉप के जरिए टैलेंट सर्च भी कर रहे हैं, ताकि नएफैशन डिजाइन सामने आसकें।हाल ही में उन्होंने अपनी ही वर्कशॉप में परफार्म करने वाले भीलवाड़ा के दो युवाओं को एक फिल्म में ड्रेस डिजाइन करने का मौका दिया है।

 

अर्चना पुरनसिंह पर किया था ट्राई
कमलजीत सिंह बताते हैं कि बिना स्टिचिंग के ड्रेस का पहला क्रिएशन यूं तो उन्होंने दीपिका पादुकोण के उपर किया था। तब भी उनके पास रेड मटेरियल था। उस वक्त उनका फोटो शूट चल रहा था। लेकिन वे अर्चना पुरनसिंह के लिए तैयार किएगए ड्रेस को अपना पहला क्रिएशन मानते हैं। उन्होंने बताया कि एक दिन अर्चना का फोन आया कि उन्हें पार्टी के लिए कुछ हटकर ड्रेस चाहिए।उन्होंने अपने अनस्टिच क्रिएशन के बारे में बताया और वे कैरी करने तैयार हो गई। जब वे उस ड्रेस को पार्टी में पहनकर गई तो लोगों को विश्वास नहीं हुआ कि वह बिना स्टिच किया हुआ है।

 

जेट्स के कपड़ों में ज्यादा मेहनत
शाहरूख, सलमान से लेकर अमिताभ बच्चच तक के कपड़े डिजाइन कर चुके कमलजीत का कहना है कि एक जमाना था जब हिरोइन के कपड़े डिजाइन करने में ज्यादा मेहनत लगी थी, लेकिन अब जेट्स के कपड़ों को डिजाइन करने में ज्यादा वक्त लगता है। खासकर रणवीर सिंह जैसे आर्टिस्ट थोड़ा हटकर ड्रेस चाहते हैं। इसलिए अबफैशन डिजाइनिंग का पैमाना काफी वृहद हो चुका है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned