scriptरुटिन चेकिंग के लिए सोमवार को अस्पताल ना जाए, डॉक्टर ओपीडी रखेंगे बंद | doctor will today keep OPD and general services closed | Patrika News

रुटिन चेकिंग के लिए सोमवार को अस्पताल ना जाए, डॉक्टर ओपीडी रखेंगे बंद

locationभिलाईPublished: Jun 17, 2019 12:09:17 am

बंगाल में दो डॉक्टरों से मारपीट की घटना के बाद पूरे देश के डॉक्टरों में आक्रोश है। डॉक्टरों ने 17 जून को देशव्यापी काम बंद हड़ताल का ऐलान किया है। इसके तहत दुर्ग-भिलाई के डॉक्टर भी ओपीडी और सामान्य सेवाएं बंद रखेंगे। 24 घंटे काम बंद के दौरान डॉक्टर विरोध में रैली निकालेंगे।

bhilai

रुटिन चेकिंग के लिए सोमवार को अस्पताल ना जाए, डॉक्टर ओपीडी रखेंगे बंद

दुर्ग@Patrika. बंगाल में दो डॉक्टरों से मारपीट की घटना के बाद पूरे देश के डॉक्टरों में आक्रोश है। डॉक्टरों ने 17 जून को देशव्यापी काम बंद हड़ताल का ऐलान किया है। (Doctors on strike) इसके तहत दुर्ग-भिलाई के डॉक्टर भी ओपीडी और सामान्य सेवाएं बंद रखेंगे। 24 घंटे काम बंद के दौरान डॉक्टर विरोध में रैली निकालेंगे। (Indian medical association) इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ. अर्चना चौहान ने बताया कि बंद के दौरान राष्ट्रीय चिकित्सा सुरक्षा कानून बनाने की मांग की जाएगी। (IMA durg branch)इसके तहत पूरे दिन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से संबंद्ध चिकित्सक 17 जून को सुबह 6 बजे से 18 जून को सुबह 6 बजे तक ओपीडी और सामान्य चिकित्सा सेवा बंद रखेंगे। (OPD and general services closed) उन्होंने बताया कि डॉक्टरों के आंदोलन को मेडिकल दवा विक्रता यूनियन ने भी समर्थन दिया है। (Emergency services will not be interrupted)
bhilai
इमरजेंसी सेवाएं नहीं होगी बाधित
डॉ.अर्चना ने बताया कि हड़ताल के दौरान सभी चिकित्सालयों के अलावा डॉक्टर अपनी क्लिनिक में ओपीडी व सामान्य चिकित्सा सेवा नहीं देंगे, लेकिन किसी भी तरह की इमरजेंसी की स्थिति में डॉक्टर सेवा के लिए उपलब्ध रहेंगे।
Read more : प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को देशभर के डॉक्टर सुरक्षा कानून बनाने करेंगे मेल

दुर्ग में निकालेंगे विरोध रैली
हड़ताल के दौरान बंगाल की घटना के विरोध और मांग के समर्थन में डॉक्टर दुर्ग व भिलाई में अलग-अलग रैली निकालेंगे। दुर्ग में रैली पटेल चौक से शुरू होकर इंदिरा मार्केट होते हुए सुभाष चौक में समाप्त होगी। रैली सुबह 6 बजे शुरू होगी। इसमें एसोसिएशन से जुड़े सभी डॉक्टर शामिल होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो