scriptBREAKING : छत्तीसगढ़ में बुधवार को डॉक्टर्स 24 घंटे हड़ताल पर रहेंगे, सरकारी अस्पताल के ओपीडी शाम 5 बजे तक खुले रहेंगे | Doctors will on strike for 24 hours in Chhattisgarh on Wednesday | Patrika News

BREAKING : छत्तीसगढ़ में बुधवार को डॉक्टर्स 24 घंटे हड़ताल पर रहेंगे, सरकारी अस्पताल के ओपीडी शाम 5 बजे तक खुले रहेंगे

locationभिलाईPublished: Jul 30, 2019 11:17:07 pm

ऑल इंडिया मेडिकल काउंसिल ने बुधवार को देश भर में एकसाथ हड़ताल की घोषणा क ी है। इसका असर दुर्ग-भिलाई के प्राइवेट अस्पतालों पर पड़ेगा। डॉक्टरों ने सुबह 6 बजे से गुरूवार को सुबह 6 बजे तक ओपीडी बंद रखने का निर्णय लिया है।

patrika

पूरे छत्तीसगढ़ में बुधवार को डॉक्टर्स 24 घंटे हड़ताल पर रहेंगे, सरकारी अस्पताल के ओपीडी शाम 5 बजे तक खुले रहेंगे

दुर्ग@Patrika. ऑल इंडिया मेडिकल काउंसिल (All India Medical Council) ने बुधवार को देश भर में एकसाथ हड़ताल की घोषणा क ी है। (IMA durg branch) इसका असर दुर्ग-भिलाई के प्राइवेट अस्पतालों पर पड़ेगा। डॉक्टरों ने सुबह 6 बजे से गुरूवार को सुबह 6 बजे तक ओपीडी बंद रखने का निर्णय लिया है। (Doctors on strike)इस अव्यवस्था से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के सभी शासकीय अस्पतालों के ओपीडी को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक खोलने का आदेश जारी किया है। (Durg patrika news)
आइएमए की मांग को नजर अंदाज किया गया

आइएमए ने यह निर्णय मंगलवार को दोपहर बाद लिया। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष के फरमान जारी होते ही जिला स्तर के पदाधिकारियों ने अस्पतालों के ओपीडी बंद रखने का अधिकृत बयान जारी किया गया। डॉक्टरों का कहना है कि केन्द्र सरकार सोमवार को संसद में नेशनल मेडिकल काउंसिल बिल 2019 प्रस्तुत किया है। बिल में आइएमए की मांग को नजर अंदाज किया गया है। जिसका विरोध किया जाएगा।
दुर्ग-भिलाई में 300 अस्पताल
दुर्ग-भिलाई आइएमए में लगभग 500 सदस्य हैं। वहीं 300 छोटे बड़े अस्पताल संचालित है। डॉक्टरों ने निर्णय लिया है कि नर्सिंग होम और क्लिनिक का ओपीडी बंद रहेगा। इस दौरान आपात स्थिति आने पर ही वे मरीज को देखेंगे।
यह भी पढ़ें
रुटिन चेकिंग के लिए सोमवार को अस्पताल ना जाए, डॉक्टर ओपीडी रखेंगे बंद

सरकारी अस्पताल के ओपीडी शाम 5 बजे तक
सरकारी अस्पतालों का ओपीडी समय दो साल से बदला हुआ है। ओपीडी का समय सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक किया गया है। आईएमए के हड़ताल को देखते हुए संचालनालाय ने बुधवार को ओपीडी समय में परिर्वतन किया है। हड़ताल की वजह से जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्दों के ओपीडी शाम 5 बजे तक खुले रहेगें।
यह भी पढ़ें
प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को देशभर के डॉक्टर सुरक्षा कानून बनाने करेंगे मेल

सरकारी अस्पताल का ओपीडी शाम 5 बजे तक

सीएचएमओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि (Directorate health services)संचानालाय स्वास्थ्य सेवाएं ने आदेश दिया है कि सभी सरकारी अस्पताल का ओपीडी शाम 5 बजे तक खुला रखा जाए। इस आशय की जानकारी हमने सभी अस्पताल प्रभारी को देकर ओपीडी शाम 5 बजे तक खोलने के लिए कहा है।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर .. ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो