scriptपांच तांत्रिकों के साथ बहू को टोनही बताकर कर दिया कमरे में बंद, दर्द में रोते हुए थाने पहुंची महिला | domestic violence with daughter-in-law for dowry, complaint in police | Patrika News

पांच तांत्रिकों के साथ बहू को टोनही बताकर कर दिया कमरे में बंद, दर्द में रोते हुए थाने पहुंची महिला

locationभिलाईPublished: Jul 13, 2019 10:55:31 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

पुलिस ने विवाहिता की शिकायत पर केवल दहेज प्रताडऩा (dowry) का केस दर्ज किया। जांच के बाद टोनही प्रताडऩा की भी धाराएं लगाई जाएगी। (domestic violence) (Bhilai news)

dowry case

पांच तांत्रिकों के साथ बहू को टोनही बताकर कर दिया कमरे में बंद, दर्द में रोते हुए थाने पहुंची महिला

भिलाई. छत्तीसगढ़ में टोनही प्रताडऩा निवारण अधिनियम 2005 एक्ट लागू होने के बावजूद तंत्र- मंत्र का उपयोग कर टोनही के नाम पर प्रताडि़त करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। हाल ही में एक मामला प्रकाश में आया है। हालांकि अभी पुलिस (Police) ने विवाहिता की शिकायत पर केवल दहेज प्रताडऩा (dowry)का केस दर्ज किया। पुलिस का कहना है कि मामले की विवेचना जारी है। जांच के बाद टोनही प्रताडऩा की भी धाराएं लगाई जाएगी। (Bhilai news)
Read more: बाथरूम में नहाते समय भोपाल के युवक ने भिलाई की युवती को वीडियो कॉल कर बनाई अश्लील क्लीपिंग, फिर…

डिमांड कर परेशान करने लगे
महिला थाना टीआई योगिता खापर्डे ने बताया कि मामला जेवरा-सिरसा क्षेत्र का है। 29 वर्षीय युवती की शादी संजय नगर रायपुर निवासी से 2017 में हुई थी। शादी के सप्ताहभर बाद ही सास, ससुर, ननद कम दहेज (dowry) की उलाहना देने लगे। 50 लाख और कार की डिमांड कर परेशान करने लगे। (Bhilai news)
विवाहिता गर्भवती हो गई थी। पति ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसे थायराइड है। बच्चा पैदा होगा वह मंदबुद्धि का होगा। 26 अप्रेल 2019 को महिला थाना में शिकायत की। थाना बुलाकर काउंसलिंग कराई, लेकिन दोनों पक्षों में समझौता नहीं हुआ।
Read more: दर्दनाक: सात माह के बच्चे को खाट में बैठाकर मां ने लगा ली फांसी, सांस थमते ही चीखकर रोने लगा मासूम

सास और ननद करती थी प्रताडि़त
पुलिस ने बताया कि विवाहिता की सास और ननद टोनही बोलकर प्रताडि़त करते थे। हद तब हो गई जब कोटनी के पांच तांत्रिकों को घर बुला लिया। पांचों तांत्रिक मिलकर उसके साथ बुरा बर्ताव किया और शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त (domestic violence) किया।
Read more: आधी रात Private पार्ट पर हमला बर्दाश्त नहीं कर पाया पति, कर दी पत्नी की हत्या….

टोनही प्रताडऩा की धारा जोड़ दिया
पीडि़ता का दावा है कि तांत्रिकों को देखकर पहचान जाएगी। एएसपी आईसीयूडब्ल्यू प्रज्ञा मेश्राम ने बताया कि विवाहिता की शिकायत पर काउंसलिंग कराई गई। फिलहाल दहेज प्रताडऩा के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। जांच में जैसे तथ्य आगे आते है। टोनही प्रताडऩा अधिनियम की धारा को जोड़ दिया जाएगा।
(Bhilai news)

Chhattisgarh Bhilai से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो