Corona update कोविड-19 से स्वास्थ्य विभाग के ड्रेसर की मौत, संघ ने मांगा 50 लाख और अनुकंपा नियुक्ति

जिले में 107 से अधिक कोरोना पॉजिटिव, 4 की मौत .

By: Abdul Salam

Published: 26 Aug 2020, 12:10 AM IST

भिलाई . स्वास्थ्य विभाग के ड्रेसर विजय यादव को कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद मंगलवार को उनकी मौत हो गई। छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री सैयद असलम ने राज्य सरकार से अपील की है कि पीडि़त परिवार को 50 लाख रुपए का बीमा तत्काल प्रभाव से दिया जाए। इसके साथ उनके परिवार के एक सदस्य को एक सप्ताह के भीतर अनुकंपा नियुक्ति दी जाए।

इसके पहले लैब टेक्नीशियन की गई जान
प्रदेश महामंत्री ने कहा इसके पहले पाटन के लैब टेक्नीशियन दया राम साहू की विभाग में अकास्मिक मौत हो गई थी। अब तक उसके परिवार को शासन ने कुछ नहीं दिया है। राज्य सरकार को अपनी नीतियों में सेवा के कर्मचारियों को लेकर निर्णय करना चाहिए। केंद्र सरकार ने 50 लाख का बीमा घोषित किया है कम से कम राज्य सरकार कोविड पॉजिटिव होने के बाद अकास्मिक निधन वाले प्रकरणों को केंद्र सरकार को अनुशंसा सहित तो भेज सकती है। मांग करने वालों में ओपी शर्मा, संजय सिंह, रौशन ठाकुर, राकेश तिवारी, प्रमेश पाल, अजय नायक ,राघवेंद्र साहू ,सत्येंद्र गुप्ता, सीता राम दिल्लीी वार अरूण सिह, संजय मिश्रा, एम पंडैया, जी मोहन राव, बीएल वर्मा ने की है।

अगस्त में गई सबसे अधिक जान
जिले में मंगलवार को कोरोना का कहर जारी रहा। आकड़ा फिर एक बार 107 से अधिक जा पहुंचा है। पााटन ब्लाक से ही करीब 15 मरीज मिले हैं। जिसमें पाटन से एक 30 साल के युवक को, जामगांव से 36 साल के व्यक्ति को, अमलेश्वर से 36 साल की महिला को, 8 साल के बालक को, पाटन से 24 साल की युवती को, जामगांव एम से 40 साल के व्यक्ति को, पाटन से 45 साल के व्यक्ति को, दरबार मुखली, पाटन से एक 42 साल के व्यक्ति को, धमधा में रहने वाले 26 साल के युवा को शामिल हैं। इसके अलावा टाउनशिप, भिलाई-3 और दुर्ग से बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। कोरोना से अलग-अलग हॉस्पिटल में 4 मौत हुई है।

दुर्ग के एक ही ट्रांसपोर्ट से 6 सदस्य को कोरोना
दुर्ग के पॉयल ट्रांसपोर्ट से 83 साल के बुजुर्ग को, 60 साल की महिला बुजुर्ग को, 24 साल की युवती को, 14 साल के बालक को, 34 साल के व्यक्ति को और 80 साल के बुजुर्ग को कोरोना हुआ है। दुर्ग से एक ही परिवार के तीन सदस्यों को कोरोना हुआ है, जिसमें 60 साल और 57 साल के बुजुर्ग और 22 साल के युवा शामिल हैं। पोटिया कला, दुर्ग से 48 साल के एक व्यक्ति को, इंदिरा नगर पाटन से 35 साल के एक युवक को, शांति नगर, दुर्ग से 34 और 39 साल के दो युवक को, मिनाक्षी नगर, दुर्ग से 52 साल के एक व्यक्ति को, पदमनाभपुर से एक 55 साल के व्यक्ति को दुर्ग के ज्ञान नगर, और वार्ड-4 में रहने वाली तीन युवतियों को कोरोना हुआ है।

टाउनशिप के अलग-अलग सेक्टर से आ रहे मामले
भिलाई इस्पात संयंत्र के एक महाप्रबंधक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वे पहले से ही रायपुर के एक निजी हॉस्पिटल में दाखिल हैं। सेक्टर-6 में रहने वाले 25 साल के युवक को, सेक्टर-2 में रहने वाले 34 साल के एक व्यक्ति को, राधिका नगर में रहने वाले एक 58 साल के बुजुर्ग को, सेक्टर-6 में रहने वाले एक बुजुर्ग को, सेक्टर-9 में रहने वाले एक युवा डॉक्टर को, भिलाई से एक 56 साल के बुजुर्ग को, आशीश नगर, दुर्ग से 47 साल की महिला को, आदर्श नगर से एक 44 साल की महिला को, सुपेला कृष्णा नगर से एक 25 साल की युवती को, सिविक सेंटर भिलाई से 57 साल के बुजुर्ग व्यक्ति को, भिलाई से एक 54 साल के व्यक्ति को कोरोना हुआ है। रशियन कॉम्पलेक्स, सेक्टर-7 से 34 साल के व्यक्ति को, सेक्टर-2 के 28 साल के व्यक्ति को, सेक्टर-1 में रहने वाली 50 साल की महिला को, कोहका, भिलाई से एक 7 माह के नवजात की रिपोर्ट पॉजिटिव रही है।

खंडेलवाल कालोनी से भी एक परिवार के 5 को कोरोना
दुर्ग के खंडेलवाल कालोनी में रहने वाले 74 साल के बुजुर्ग, 11 साल के बालक, 37 साल की महिला, 59 और 68 साल की महिला बजुर्ग को, संतरा बाड़ी से 26 साल के युवक को, विज्ञान विकास केंद्र, दुर्ग से एक युवक को, पद्मनाभपुर, दुर्ग से एक 44 साल की महिला को, महावीर नगर, दुर्ग में रहने वाले 73 साल के बुजुर्ग को, दीपक कृष्णा स्टोर, दुर्ग के समीप रहने वाले 58 साल के एक बुजुर्ग को, वार्ड - 42 में रहने वाली 27 साल की युवती को कोरोना हुआ है।

भिलाई-3 से एक ही परिवार के तीन को कोरोना
भिलाई-3 के सुभाष चौक से एक परिवार के 40 साल के व्यक्ति, 53 साल की महिला, 24 साल की युवती को कोरोना हुआ है। इसी तरह से नूतन चौक, भिलाई-तीन से 19 साल की युवती को, सुभाष चौक से 65 साल की बुजुर्ग महिला को, 23 साल की युवती को कोरोना हुआ है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिलाई-3 की कोविड जांच टीम ने सुभाष चौक भिलाई 3 में शिवर लगाकर जांच किया। जिसमें 25 लोगों की रैपिड एंटिजन टेसिंग मे 7 व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं। दूसरी टीम महामाया अपार्टमेंट में 15 लोगों की जांच में एक पॉजिटिव मिला है। तीसरी टीम शहरी स्वास्थ्य केंद्र चरोदा में 10 लोगों की जांच में एक पाजिटिव मिला है ।

4 की हुई मौत
जिले में कोरोना से मंगलवार को चार की मौत हुई है। यहां के अलग-अलग हॉस्पिटल में 50 साल से लेकर 70 साल के बीच वाले मरीजों ने दम तोड़ा है।

COVID-19
Show More
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned