scriptशराब के कारण लोग असमय मौत के मुंह में जा रहे, पढि़ए पूरी खबर | Due to alcohol, people go to the mouth of untimely death | Patrika News

शराब के कारण लोग असमय मौत के मुंह में जा रहे, पढि़ए पूरी खबर

locationभिलाईPublished: Mar 09, 2018 03:38:06 pm

वनांचल क्षेत्र अंबागढ़ चौकी व मानपुर मोहला की महिलाओं ने कच्ची शराब बनाने व बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है।

Women's Commando
राजनांदगांव. वनांचल क्षेत्र अंबागढ़ चौकी व मानपुर मोहला की महिलाओं ने कच्ची शराब बनाने व बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है। महिलाओं ने कहा कि कच्ची शराब पी कर लोग असमय ही काल के गाल में समा रहे हैं। महिलाओं ने एडीएम जेके ध्रुव को ज्ञापन सौंपकर कच्ची शराब बनाने और बेचने वालों पर कार्रवाई की मांग की है। महिलाओं ने जल्द से जल्द इस पर रोक नहीं लगाने पर उग्र आन्दोलन की चेतावनी भी दी है।
अवैध रुप से कच्ची शराब बनाने व बेचने की शिकायत
वनांचल क्षेत्र अंबागढ़ चौकी व मानपुर क्षेत्र के आतरगांव, गोर्राटोला, मोहड़, माहुद, मचांदूर सहित अन्य गांव की महिलाएं बड़ी संख्या में शुक्रवार को क्षेत्र में अवैध रुप से कच्ची शराब बनाने व बेचने की शिकायत लेकर जिला मुख्यालय पहुंची थीं। महिलाओं ने कहा कि क्षेत्र के उचाईपुर व मरकाकसा गांव में खुलेआम कच्ची शराब बनाई जा रही है। महिलाओं ने कहा कि कच्ची शराब की वजह से कई लोग बीमारी के शिकार हो गए हैं। वहीं कई लोगों की मौत हो गई है। क्षेत्र में ही शराब उपलब्ध होने के कारण बच्चे भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। यदि समय रहते इस पर रोक नहीं लगाई गई तो आने वाली पीढ़ी पर विपरित असर पड़ेगा।
महूआ से बनाई जा रही है शराब
महिला कमांडो संघ की अध्यक्ष निलेश्वरी ने बताया कि उचाईपुर व मरकाकसा के कई ग्रामीणों द्वारा घरों में शराब बनाने की भ_ी लगाई गई है। इन लोगों द्वारा खुलेआम महुएं से कच्ची शराब बना कर बेची जा रही है। कमांडो संघ की उपाध्यक्ष जागेश्वरी ने कहा कि गांवों में शराब बनाने व बेचने पर रोक के लिए स्थानीय स्तर पर प्रतिबंध भी लगाया गया है। इसके बाद भी इस पर रोक नहीं लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कच्ची शराब बनाने की शिकायत कई बार अंबागढ़ पुलिस चौकी व डोंगरगांव थाने में की गई थी। बावजूद इसके पुलिस द्वारा आज-तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इससे ऐसा लगता है कि पुलिस के संरक्षण में ङी शराब की बिक्री की जा रही है।
आबकारी अधिकारी को दिए जांच के निर्देश
मामले की गंभीरता को देखते हुए एडीएम जेके ध्रुव ने मौके पर आबकारी अधिकारी नीतू नोतानी ठाकुर को बुलाया और महिलाओं की शिकायत वाले गांवों में जाकर मामले की जांच करने निर्देशित किए। शिकायत लेकर पहुंची महिलाओं ने आबकारी अधिकारी को भी वस्तुस्थिति से अवगत कराया। एडीएम ने तत्काल कच्ची शराब बनाने वालों पर कार्रवाई करने का भरोसा महिलाओं को दिलाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो