scriptमास्क नहीं लगाने वालों पर सख्त हुआ प्रशासन, एक दिन में वसूला लापरवाहों से 1 लाख रुपए से ज्यादा जुर्माना | Durg-Bhilai municipal Corporation fined for not applying mask | Patrika News
भिलाई

मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्त हुआ प्रशासन, एक दिन में वसूला लापरवाहों से 1 लाख रुपए से ज्यादा जुर्माना

लापरवाहों को सबक सिखाने नगर पालिक निगम भिलाई की टीम पूरे शहर में घूम-घूमकर निगरानी कर रही है। दिन में ऐसे 1131 लोग पकड़ में आए (Bhilai municipal corporation)

भिलाईMar 15, 2021 / 08:24 pm

Dakshi Sahu

मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्त हुआ प्रशासन, एक दिन में वसूला लापरवाहों से 1 लाख रुपए से ज्यादा जुर्माना

मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्त हुआ प्रशासन, एक दिन में वसूला लापरवाहों से 1 लाख रुपए से ज्यादा जुर्माना

भिलाई. लापरवाहों को सबक सिखाने नगर पालिक निगम भिलाई की टीम पूरे शहर में घूम-घूमकर निगरानी कर रही है। दिन में ऐसे 1131 लोग पकड़ में आए। टीम ने न केवल फटकार लगाई बल्कि 98430 रुपए जुर्माना भी वसूल किया। जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, उन क्षेत्रों में टीम मुस्तैदी से कार्रवाई कर रही है। निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने मास्क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैंं। कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते पाए जाने पर अब दुकान भी सील कर दी जाएगी। बार-बार समझाइश के बाद भी नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जाएगी।
दुर्ग में एसडीएम की मौजूदी में बिना मास्क वाले 116 पर कार्रवाइ दुर्ग
कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ नगर निगम दुर्ग का अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा। निगम के कर्मचारियों ने एसडीएम की मौजूदगी में बिना मास्क बाजार में घूम रहे 116 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। इन लोगों से जुर्माना के रूप में 10 हजार 550 रुपए वसूल किया गया। एसडीएम खेमलाल वर्मा की अगुवाई में नगर निगम के बाजार व स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान सिटी कोतवाली का पुलिस बल भी मौजूद रहा। लोगों को मास्क पहनने और कोरोना गाइड लाइन के पालन की हिदायत भी दी गई।
अब मास्क नहीं तो राशन नहीं
दुर्ग जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है। खाद्य नियंत्रक सीपी दीपांकर ने राशन दुकानों में कोविड गाइड लाइन का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश सहायक खाद्य अधिकारियों व खाद्य निरीक्षकों को दिए हैं। उन्होंने कहा है कि बिना मास्क लगाए आने वालों को खाद्यान्न न दें। इसके लिए दुकान में सूचना बोर्ड लगवाएं। शासन द्वारा पूर्व में जारी निर्देशों पालन जरूरी है। विक्रेता खुद मास्क व ग्लब्स का उपयोग करें। कार्डधारकों को मास्क का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए दुकान के सामने एक से डेढ़ मीटर दूरी पर घेरा बनाने, दुकान में हाथ सफाई के लिए साबुन और पानी की व्यवस्था करने, दुकान के आसपास ब्लिचिंग पाउडर का छिड़काव करवाने के लिए कहा है।

Home / Bhilai / मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्त हुआ प्रशासन, एक दिन में वसूला लापरवाहों से 1 लाख रुपए से ज्यादा जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो