scriptछत्तीसगढ़ में कोरोना का नया हॉटस्पॉट बना दुर्ग जिला, 12 घंटे में 793 नए मरीज, पांच लोगों की संक्रमण से मौत | Durg district became the new hotspot of Corona in Chhattisgarh | Patrika News

छत्तीसगढ़ में कोरोना का नया हॉटस्पॉट बना दुर्ग जिला, 12 घंटे में 793 नए मरीज, पांच लोगों की संक्रमण से मौत

locationभिलाईPublished: Mar 25, 2021 06:10:47 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

जिले में 793 नए संक्रमित मिले जो अब तक मिले में प्रकरण में सबसे अधिक है। वहीं पांच लोगों की 12 घंटे के अंदर कोरोना से मौत हुई है। (Durg collector)

भिलाई. दुर्ग जिले में कोरना के नए केस हर दिन बढ़ रहे हैं। मंगलवार को 12 माह में सबसे अधिक संक्रमित मिले थे। बुधवार को उससे भी अधिक मिले। बुधवार को जिले में 793 नए संक्रमित मिले जो अब तक मिले में प्रकरण में सबसे अधिक है। वहीं पांच लोगों की 12 घंटे के अंदर कोरोना से मौत हुई है। छत्तीसगढ़ में फिलहाल दुर्ग जिला कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है। जिसे देखते हुए जिला कलेक्टर ने पहले ही सार्वजनिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिया है।
वैक्सीन लगवा चुके दो डॉक्टर भी संक्रमित
दुर्ग जिले में कोविशील्ड वैक्सीन का दूसरा डोज लगाने के बाद भी दो डॉक्टर फिर कोरोना संक्रमित हो मिले हैं। सेक्टर-9 अस्पताल के डॉक्टर संक्रमित हुए हैं। उनकी तबीयत बिल्कुल नार्मल है। इनके परिवार के अन्य सदस्य भी संक्रमित हुए हैं। इसी तरह से वैक्सीन का दूसरा डोज 4 मार्च को लगवाने के बाद सेक्टर-1 के एक चिकित्सक भी कोविड संक्रमित हो गए हैं।
मास्क की कार्रवाई में बाधा डाला, एफआईआर दर्ज
भिलाई नगर निगम क्षेत्र के आकाशगंगा सब्जी मंडी में मास्क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई के दौरान एक युवक विनोद गुप्ता शासकीय कार्य में बाधा डालते हुए निगम के अधिकारियों से दुव्र्यवहार करने लगा। साथ ही मास्क की कार्रवाई को गलत बताया। निगम प्रशासन की शिकायत पर सुपेला पुलिस ने विनोद के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है। नगर निगम की टीम ने 3 दिनों में मास्क नहीं लगाने वाले 1276 लोगों से 1 लाख 13 हजार 900 रुपए जुर्माना वसूल किया है।
सुबह 6 बजे पहुंच गए थे निगम आयुक्त
भिलाई निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी बुधवार को सुबह 6 बजे आकाशगंगा सब्जी मार्केट पहुं गए। मार्केट क्षेत्र में घूमते हुए मास्क नहीं लगाने वाले सब्जी विक्रेता, दुकानदार, खरीदारी के लिए पहुंचे लोगों से जुर्माना वसूल करवाया। मास्क को फैशन के तौर पर लटकाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई हुई। मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के अनुसार मार्केट में आने वाले वाहनों को सुबह 7 बजे के बाद प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। मास्क पहनने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने स्पीकर के माध्यम से लगातार अपील की जा रही है। आयुक्त के नेतृत्व में टीम लक्ष्मी मार्केट सुपेला और जवाहर नगर मार्केट भी पहुंची। यहां नो मास्क, नो सामान की सीख व्यापारियों को दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो