शिक्षा विभाग के Whats App में गंदी फोटो और Video भेजता था बाबू, DEO ने किया निलंबित

जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास सिंह बघेल ने शुक्रवार को शासकीय उमा शाला अहिवारा के सहायक ग्रेड-2 अमित कुमार सूर्यवंशी को निलंबित कर दिया। (Bhilai crime news)

By: Dakshi Sahu

Published: 06 Jul 2019, 02:28 PM IST

भिलाई. जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास सिंह बघेल ने शुक्रवार को शासकीय उमा शाला अहिवारा के सहायक ग्रेड-2 अमित कुमार सूर्यवंशी को निलंबित कर दिया। अमित कुमार ने डीईओ के वाट्एेेप ग्रुप (Whats App ) में अश्लील मैसेज एवं फोटो अपलोड किए थे। (Bhilai crime news)

निलंबित बाबू का मुख्यालय रहेगा धमधा
इनका निलंबन सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के विपरित एवं शासकीय सेवा आचरण के विरुद्ध होने पर किया गया। डीईओ ने बताया कि उन्होंने प्राचार्य को बाबू के खिलाफ पुलिस में एफआइआर कराने के भी निर्देश दिए हैं। निलंबन के दौरान बाबू अमित कुमार का मुख्यालय बीईओ कार्यालय धमधा रहेगा। (Bhilai crime news)

पैसा लेकर फ्लैट नहीं दिया, बिल्डर फ्लैट के साथ देगा 1.5 लाख हर्जाना
दुर्ग. संपूर्ण राशि जमा कराने के बाद फ्लैट का पजेशन नहीं देने पर जिला उपभोक्ता फोरम ने रजत बिल्डर के अंजय सुराना को दोषी ठहराया है। फोरम के सदस्य राजेन्द्र पाध्ये व लता चंद्राकर ने अंजय सुराना को आदेश दिया है कि वह एक माह के भीतर वह फ्लैट क ा पजेशन परिवादी मलाजखण्ड मध्यप्रेदश के परमजीत सिंह (62) को दे। मानसिक कष्ट के लिए 1 लाख हर्जाना और वाद व्यय के रुप में 5 हजार अलग से दे। (Bhilai crime news)

हैंडओवर नहीं किया
परिवादी परमजीत सिंह ने फोरम को बताया कि वह रिटायरमेंट के बाद दुर्ग में स्थाई रूप से रहना चाहता था। रजत बिल्डर के कर्मचारियों ने फ्लैट के प्रचार प्रसार के लिए मलाजखण्ड तक पहुंचे थे। उनकी बातों में विश्वास करके 11 दिसंबर 2013 को 51 हजार देकर 3 बीएचके फ्लैट बुक कराया। इसके बाद अलग अलग तिथि में कुल 28.73 लाख जमा किया। संपूर्ण राशि जमा होने के बाद बिल्डर ने रजिस्ट्री तो कराई लेकिन फ्लैट उसे अब तक हैंडओवर नहीं किया।

पक्ष रखने हाजिर नहीं हुआ बिल्डर
जिला उपभोक्ता फोरम ने बिल्डर का पक्ष जानने के लिए नोटिस जारी किया था। नोटिस तामिल भी हुआ, लेकिन वह निर्धारित तिथि में उपस्थित नहीं हुआ। एक पक्षीय फैसले में फोरम ने कहा कि कोईभी व्यक्ति जब मकान बनाता है या खरीदता हो तो वह कई तरह के सपने संजोता है। सपने को पूरा करने जीवन भर की जमा पूंजी लगाने के बाद ऋण भी लेता है। ऐसी स्थिति में जब समय पर मकान नहीं मिले तो मानसिक कष्ट होना स्वभाविक है। (Bhilai crime news)

Chhattisgarh Bhilai से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned