कोरोना के रेड जोन में शामिल हुआ दुर्ग जिला, BSP कर्मी सहित मिले कोविड के तीन नए पॉजिटिव मरीज

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बार फिर दुर्ग जिले को रेड जोन में शामिल किया है। अब तक कुछ ब्लाक को ही रेड जोन में शामिल किया गया था। (Chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Updated: 07 Jul 2020, 11:52 AM IST

दुर्ग. जिले में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार देर शाम जारी रिपोर्ट में जिले में दो कोरोना के नए पॉजिटिव केस मिले हैं। दुर्ग जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या अब 173 पहुंच गई है। सोमवार को जिन दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वो दोनों पहले से संक्रमित मरीज के प्राइमरी कॉन्टेक्ट में आए थे। इसमें से शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज के इस्पात नगर निवासी डॉक्टर परिवार का तीसरा सदस्य भी शामिल है। संक्रमित डॉक्टर के पिता पहले ही कोविड पॉजिटिव मिल चुके हैं। अब उनके घर का एक और सदस्य पॉजिटिव मिला है।

दुर्ग जिला कोविड रेड जोन में
प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बार फिर जिले को रेड जोन में शामिल किया है। अब तक कुछ ब्लाक को ही रेड जोन में शामिल किया गया था। सोमवार को जारी हुए सूची में निकुम, धमधा, पाटन समेत दुर्ग और भिलाई शहर को भी रेड जोन में शामिल किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वर्तमान में प्राइमरी कॉन्टेक्ट के मरीज अधिक है। कम्युनिटी स्प्रेड होने की वजह से मरीजों की संख्या बढऩे की बात कही जा रही है।

केस-1
डॉक्टर का रिश्तेदार पॉजिटिव
पखवाड़े भर पहले इस्पात नगर रिसाली निवासी डॉक्टर को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। पिछले सप्ताह डॉक्टर के पिता को भी अस्पताल पहुंचाया। वहीं सोमवार को उसी परिवार के 56 वर्षीय सद्स्य को कोविड हॉस्पिटल पहुंचाया गया।

केस 2
बीएसपी कर्मचारी भी निकला पॉजिटिव
लगातार तीन दिनों तक बुखार आने की शिकायत से सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती सेक्टर 6 निवासी 55 वर्षीय बीएसपी कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिला है। वह पंद्रह दिन पहले अपने गृह ग्राम चिचोला गया था। वहां से लौटने के बाद वह प्लांट (एसएमएस थ्री) जा रहा था। बुखार आने पर वह अस्पताल पहुंचा था। वर्तमान में वह बी -2 वार्ड में भर्ती है।

केस-3
पॉजिटिव मरीज के साथ रह रहा था युवक
कुम्हारी लोटस सिटी कैंपस में रहने वाले राजस्थान के 31 वर्षीय युवक का रिपोर्ट भी पॉजिटिव आया है। वह एम्स के कर्मचारी भाई के साथ रह रहा है। कुछ दिन पहले उसके भाई की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। प्राइमरी कॉन्टेक्ट में आने की वजह से स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए सैंपल लिया था। युवक मूलत: राजस्थान का है।

coronavirus
Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned