दुर्ग पुलिस ने लाखों फॉलोवर वाला अपना टिकटॉक अकाउंट किया बंद, शहीदों के सम्मान में चीनी ऐप का सर्जिकल स्ट्राइक

चीन की कायराना हरकत के बाद चीनी उत्पादों और ऐप का लोग लगातार बहिष्कार कर रहे हैं। इसी कड़ी में दुर्ग पुलिस ने अपना टिकटॉक अकाउंट (tik tok account) बंद कर दिया है। (Boycott of chinese goods and app)

By: Dakshi Sahu

Published: 22 Jun 2020, 11:41 AM IST

बीरेंद्र शर्मा@भिलाई. चीन की कायराना हरकत के बाद चीनी उत्पादों और ऐप का लोग लगातार बहिष्कार कर रहे हैं। इसी कड़ी में दुर्ग पुलिस ने अपना टिकटॉक अकाउंट बंद कर दिया है। दुर्ग पुलिस सोशल मीडिया में छत्तीसगढ़ में पहले नंबर पर है। इस टिकटॉक अकाउंट पर दो लाख 70 हजार फॉलोअर थे। टिकटॉक ऐप को दुर्ग पुलिस साइबर ठगी और अन्य अपराधिक गतिविधियों से बचने लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से उपयोग कर रही थी। लॉकडाउन के दौरान जब लोगों के घर से बाहर निकलने पर पाबंदी थी तब दुर्ग पुलिस ने सोशल मीडिया फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम व टिकटॉक जैसे ऐप के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। (DURG Police)

कोरोना महामारी के दौरान लोगों को घरों में ही रहना है, इसे लेकर दिन-रात पुलिस ऐप के माध्यम से जागरूक करती रही है। जनता ने भी उसे जमकर सराहा। गलवान घाटी में चीन के साथ हिंसक झड़प जब लोग चीन के उत्पादन के साथ ऐप का विरोध करने लगे तो टिकटॉक की लोकप्रियता भी घट गई। दुर्ग पुलिस ने टिकटॉक का उपयोग करना बंद कर दिया। भिलाई निगम के पार्षद दिवाकर भारती ने कहा कि टिकटॉक युवा वर्ग में लोकप्रिय था। दुर्ग पुलिस की इस पहल का सम्मान करते हैं। आज से टिकटॉक का उपयोग हम भी बंद कर देंगे।

शहीदों के सम्मान में अच्छी पहल
दुर्ग पुलिस की इस पहल से देश के वीर शहीदों के सम्मान से जोड़कर देखा जा रहा है जो गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से लड़ते हुए शहीद हुए हैं। लोगों का कहना है कि दुर्ग पुलिस की यह सराहनीय पहल है। वीरों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने सही कदम उठाया है। एसएसपी दुर्ग अजय यादव ने बताया कि टिकटॉप ऐप के अच्छे फॉलोअर थे। वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए हमारी पुलिस ने टिकटॉप ऐप का उपयोग करना अब बंद कर दिया है।

जूम ऐप को लेकर भी जारी किया अलर्ट
दुर्ग पुलिस ने इससे पहले लॉकडाउन एक के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उपयोग किए जा रहे चीनी ऐप जूम को लेकर भी अलर्ट जारी किया था। पुलिस ने अपील की थी कि वर्क फ्रॉफ होम के दौरान जूम ऐप के उपयोग में सावधानी बरतें। गोपनीय सूचनाओं के लिहाज से यह ऐप सुरक्षित नहीं है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned