scriptSP ने बिछाया ऐसा शातिर जाल जिसमें फंस गए जिले के सारे थानेदार और खुल गई पुलिस की पोल | Durg Police Mock Drill | Patrika News
भिलाई

SP ने बिछाया ऐसा शातिर जाल जिसमें फंस गए जिले के सारे थानेदार और खुल गई पुलिस की पोल

जयंती स्टेडियम के पास मोटर साइकिल से धनौरा जा रहे एक दंपती से लूट हो गई। दिनदहाड़े लूट की वारदात से पुलिस हरकत में आई।

भिलाईNov 27, 2017 / 10:22 am

Dakshi Sahu

Bhilai
भिलाई. जयंती स्टेडियम के पास मोटर साइकिल से धनौरा जा रहे एक दंपती से लूट हो गई। दिनदहाड़े लूट की वारदात से पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने तत्काल वायरलेस से प्वॉइंट चलाया कि एक सिल्वर कलर की बुलेट और ब्लैक कलर की बाइक पर चार लुटेरे सवार हैं। जयंती स्टेडियम के पास लुटेरे बाइक सवार दंपती को रोक कर महिला का हार और हाथ का कंगन लूट ले गए हंै।
पति ने विरोध किया तो आरोपियों ने पेट में चाकू घोप दिया। इस वारदात की सूचना पर नाकेबंदी की गई। लुटेरे पुलिस को चकमा देकर भागते रहे। सिर्फ दो जगह पर पकड़ाए। इस तीन घंटे की लूट की मॉकड्रिल में पुलिस आरोपियों को पकडऩे में फेलवर रही। पुलिस की नाकेबंदी की कलाई खुल गई। प्रभारी एसपी शशिमोहन सिंह ने रविवार को दोपहर १.४५ बजे लूट की वारदात का मॉकड्रिल कराया।
लूट की वारदात का प्वाइंट चला तो थानों के फोन घनघनाने लगे। खबर मिलते ही थानेदार अलर्ट हुए और जो बल थाने में मौजूद था, उसे तत्काल तैनात कर नाकेबंदी कर दी गई। इस बीच शहर के थाना भिलाई तीन, खुर्सीपार, जामुल, छावनी, भिलाई भट्टी, नेवई, कुम्हारी, भिलाई नगर कोतवाली, दुर्ग कोतवाली, मोहन नगर के थानेदार और उनकी टीम की आंखों के सामने से ही लुटेरे निकलते रहे।
आरोपियों को पकडऩा तो दूर उस कलर की बाइक की जांच तक नहीं कर सके। सिर्फ सुपेला और पुलगांव थाना की टीम तत्परता दिखाते हुए लुटेरों को पकडऩे में सफल रही। इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि शहर में लोग कितने सुरक्षित हंै और उनकी पुलिस कितनी चौकन्नी है।
प्रभारी एसपी ने बैठक लेकर चौकन्ना रहने दी हिदायत
प्रभारी एसपी शशिमोहन सिंह ने मॉकड्रिल में फेलवर रहे थानेदारों की तत्काल कंट्रोल रूम कोतवाली में बैठक ली। बैठक में सभी थानेदारों से स्पष्टीकरण लिया और उन्हें चुस्त और चौकन्ना रहने की हिदायत दी। वहीं तत्परता दिखाने के लिए थाना सुपेला और पुलगांव पुलिस टीम को नकद राशि से पुरस्कृत किया।
पुलिस ने इस नाटकीय वारदात में चार लोगों को टास्क दिया। प्रभारी एसपी ने इस मॉकड्रिल में बड़ी गोपनीयता बरती। इसमें टास्क लेने वाले चारों व्यक्तियों को सील साइन कर एक गुप्त पर्ची दी गई थी। पकड़े जाने पर तत्काल दिखाना है। उसमें लिखा था कि यह एक मॉकड्रिल है, लेकिन इस बात को किसी से साझा नहीं करेंगे। इस गोपनीयता के चलते पुलिस की नाकेबंदी की कलई खुल गई। यह बात सिर्फ सीएसपी वीरेन्द्र सतपथी को मालूम थी। उन्होंने गोपनीयता बरती।
यहां की गई थी नाकेबंदी
कुम्हारी टोलप्लाजा, भिलाई तीन जंजगिरी व उमदारोड, खुर्सीपार हथखोज, छावनी १८ नम्बर रोड, जामुल पुल बोगदा, सुपेला कोसानाला नेहरू नगर, भिलाई भट्टी बचत चौक, भिलाई नगर डीपीएस चौक, बेरोजगार चौक, अंडरब्रिज सुपेला नेवई थाना के सामने व मैत्रीगार्डन तिराहा, मोहन नगर राजेन्द्र चौक रेलवे स्टेशन के सामने, दुर्ग कोतवाली के सामने, पुलगांव चौक आदि २० स्थानों पर नाकेबंदी के प्वाइंट लगाए गए थे।
प्रभारी एसपी शशिमोहन सिंह ने बताया कि इस मॉकड्रिल में सिर्फ दो थाना की टीम को सफलता मिली है। अन्य थाना क्षेत्र में लगाए गए प्वांइट से लुटेरे भागने में सफल रहे। इसके लिए सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। इस तरह की मॉकड्रिल भविष्य में भी की जाएगी। जिस प्वाइंट से लुटेरे भागने में सफल हुए हैं, वहां पर बेरियर लगाया जाएगा।

Home / Bhilai / SP ने बिछाया ऐसा शातिर जाल जिसमें फंस गए जिले के सारे थानेदार और खुल गई पुलिस की पोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो